logo-image

IPL 2021 : इंग्लैंड में होंगे आईपीएल 14 के बचे हुए मैच! जानिए क्या है अपडेट 

आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद अब सभी क्रिकेट फैंस यही सोच रहे हैं कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच कब और कहां होंगे. आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच भारत में तो होने की संभावना काफी कम ही नजर आ रही है.

Updated on: 10 May 2021, 12:17 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद अब सभी क्रिकेट फैंस यही सोच रहे हैं कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच कब और कहां होंगे. आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच भारत में तो होने की संभावना काफी कम ही नजर आ रही है. भले संभावना हो कि आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले आईपीएल का आयोजन हो सकता है, लेकिन उस वक्त भारत में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है. ऐसे में बीसीसीआई अब कोई भी बड़ा रिस्क शायद नहीं लेना चाहेगा. टी20 विश्व कप भी यूएई में आयोजित कराने की बातें सामने आ रही हैं, हालांकि इसकी मेजबानी भारत के ही पास रहेगी. ऐसे में इंग्लैंड की ओर से भी आईपीएल के बचे हुए मैच कराने की पेशकश की गई है. 

यह भी पढ़ें : CSK ने तमिलनाडु के लोगों के लिए 450 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स की व्यवस्था की

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा है कि आईपीएल 14 के बाकी बचे मैचों को इंग्लैंड में आयोजित कराना चाहिए. उन्होंने कहा कि सितंबर में आईपीएल के इंग्लैंड में होने से दुनिया की टॉप दो टी20 अंतरराष्ट्रीय टीमों भातर और इंग्लैंड के खिलाड़ियों की उपलब्धता सुनिश्चित होगी. केविन पीटरसन ने बेटवे डॉट कॉम से कहा है कि मैंने कई लोगों से सुना है कि आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच सितंबर में यूएई में होंगे लेकिन मेरे हिसाब से आईपीएल को यूनाइटेड किंगडम यानी इंग्लैंड में करवाना चाहिए. उन्होंने कहा कि भारत और इंग्लैंड सीरीज के बाद सितंबर में महीने का विंडो खाली है, जिसमें आयोजन कराया जा सकता है. उस दौरान भारत और इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी भी इंग्लैंड में ही मौजूद रहेंगे और वह आईपीएल खेलने को तैयार हो जाएंगे. साथ ही इंग्लैंड की परिस्थितियां भी सभी खिलाड़ियों के लिए अनुकूल होगी. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा है कि सितंबर में इंग्लैंड का मौसम बेहद ही खूबसूरत होता है. आईपीएल के लिए मैनचेस्टर, लीड्स, बमिंर्घम और दो लंदन के मैदान इस्तेमाल में आ सकते है. इसके साथ ही मैदान पर दर्शकों को भी देखा जा सकेगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK के लिए ये खिलाड़ी बना गेम चेंजर 

आपको बता दें कि आईपीएल में कई सारे केस आने के बाद पिछले सप्ताह ही आईपीएल के 14वें सीजन को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. इसके बाद से इंग्लैंड की काउंटी  टीमों की ओर से इंग्लैंड में आईपीएल कराने का प्रस्ताव दिया गया था. वहीं श्रीलंका ने भी आईपीएल उनके यहां कराने का प्रस्ताव भी दिया है, ऐसी भी खबरें सामने आ रही हैं. वहीं यूएई का नाम तो पहले से ही चल रहा है, जहां आईपीएल 2020 सफलतापूर्वक चल रहा था. अब देखना होगा कि बीसीसीआई इस पूरे मामले को लेकर क्या कुछ फैसला करता है. हालांकि अभी इसमें कुछ दिन का और इंतजार किया जाना ही ज्यादा अच्छा होगा. 

(input ians)