News Nation Logo

IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK के लिए ये खिलाड़ी बना गेम चेंजर 

आईपीएल 2021 फिलहाल स्थगित हो गया है. सभी खिलाड़ी अपने अपने घर लौट गए हैं. आईपीएल में खेलने वाले विदेशी खिलाड़ी भी अपने अपने घरों या फिर दूसरे देशों की ओर रवाना हो गए हैं. इस बीच टीम इंयिा अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी में है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 May 2021, 10:09:00 AM
Moeen ali the game changer for CSK  says Parthiv Patel

Moeen ali the game changer for CSK says Parthiv Patel (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 फिलहाल स्थगित हो गया है. सभी खिलाड़ी अपने अपने घर लौट गए हैं. आईपीएल में खेलने वाले विदेशी खिलाड़ी भी अपने अपने घरों या फिर दूसरे देशों की ओर रवाना हो गए हैं. इस बीच टीम इंयिा अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारी में है. इसके लिए टीम इंडिया का भी ऐलान कर दिया गया है. आईपीएल 2021 की बात करें तो इस बार तीन बार की आईपीएल चैंपियन टीम एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स बदली बदली से नजर आई. सीएसके आईपीएल 2020 में प्लेआफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी. टीम उस साल सातवें नंबर पर थी. लेकिन इस साल के जो भी मैच खेले गए, उसमें टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया और जब आईपीएल स्थगित किया गया, उस वक्त दूसरे नंबर थी. टीम ने अपने कुल पांच मैच जीत लिए थे और दस अंक टीम के पास थे. ऐसे में पूरी संभावना है कि जब भी आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच खेले जाएंगे, टीम प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी. लेकिन सवाल यही है कि आईपीएल 2020 से आईपीएल 2021 में इतने कम दिन में आखिर क्या बदल गया. इसका जवाब टीम के पुराने साथी रहे टीम इंडिया के पूर्व विकेट कीपर पार्थिव पटेल ने दिया है. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली और रोहित शर्मा के बगैर श्रीलंका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया 

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के ऑलराउंडर मोइन अली की सराहना करते हुए कहा है कि वह अपनी टीम के गेम चेंजर रहे. महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली सीएसके की टीम दिल्ली के बाद 10 अंक लेकर दूसरे स्थान पर थी. आईपीएल 2021 के सीजन को कोरोना वायरस के कारण स्थगित किया गया था. मोइन अली ने इस सीजन में छह मैचों में 34.33 के औसत से 206 रन बनाए और पांच विकेट लिए थे. पार्थिव पटेल ने कहा कि मेरे ख्याल से मोइन अली सीएसके के लिए गेम चेंजर रहे. वह ओपनिंग करने भी उतर सकते थे और नंबर-3 पर भी खेल सकते थे. उन्होंने अपनी लय बरकरार रखी. उनको इस तरह खेलते देखना सुखद था.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल KKR के प्रसिद्ध कृष्णा को भी कोरोना 

पार्थिव पटेल ने कहा कि अच्छी तरह वापसी करना महत्वपूर्ण था. सीएसके के साथ यही हुआ. ओपनरों ने काफी अच्छा किया लेकिन मध्यक्रम महत्वपूर्ण था. 
पार्थिव पटेल ने एमएस धोनी की कप्तानी को भी श्रेय दिया और कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ने बल्लेबाजी क्रम का निर्णय लिया और मोइन को तीसरे नंबर पर भेजना महत्वपूर्ण रहा. पार्थिव ने कहा कि सभी को लगा था कि सुरेश रैना नंबर-3 पर उतरेंगे, लेकिन इस स्थान पर मोइन अली उतरे. महेंद्र सिंह धोनी को पता था कि क्या परिवर्तन करने हैं. सभी को लगा कि धोनी नंबर-4 और पांच पर आएंगे लेकिन वह निचले क्रम पर उतरे. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 10:09:00 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.