logo-image

Shivam Mavi: नोएडा के इस लड़के की चमकी किस्मत, श्रीलंका सीरीज के लिए टीम इंडिया में हुआ चयन

इसके साथ वह खेती करते थे. मावी का परिवार सेक्टर-71 में एक बेडरूम वाला फ्लैट में रहता था. मावी कभी दोस्तों की किट लेकर क्रिकेट खेला तो सेक्टर-71 से सेक्टर-34 स्थित नोएडा वंडर्स एकेडमी में पैदल ही अभ्यास के लिए चले जाते थे.

Updated on: 28 Dec 2022, 03:19 PM

नई दिल्ली:

Shivam Mavi India vs Sri Lanka T20 Series:  तेज गेंदबाज शिवम मावी की किस्मत चमक गई है. नोएडा के गलियों में क्रिकेट खेलने वाला लड़का अब इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचाएगा. 24 साल के मावी को उनके संघर्ष का फल मिला है. दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाले टी20 सीरीज के लिए शिवम मावी को टीम इंडिया (Team India) में मौका मिला है. शिवम मावी 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे. बता दें कि शिवम मावी नोएडा के एक बेहद ही साधारण परिवार से ताल्लुक रखते थे.

शिवम मावी का परिवार

शिवम के पिता पंकज मावी नोएडा प्राधिकरण में सामान्य ठेकेदार थे. इसके साथ वह खेती करते थे. मावी का परिवार सेक्टर-71 में एक बेडरूम वाला फ्लैट में रहता था. मावी कभी दोस्तों की किट लेकर क्रिकेट खेला तो कभी सेक्टर-71 से सेक्टर-34 स्थित नोएडा वंडर्स एकेडमी में पैदल ही अभ्यास के लिए चले जाते थे. वह अपने करियर में कई बार चोटिल हुए लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और क्रिकेट खेलना जारी रखा.

यह भी पढ़ें: Dhoni IPL 2023 : ऐसा रहा है धोनी का आईपीएल कप्तानी करियर, कोई नहीं हैं दूर-दूर तक

यूपी के लिए घरेलू सीरीज खेलते हैं शिवम मावी

मावी पुरानी और नई गेंद दोनों से बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. शिवम मावी उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. उनका घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है, जिसका नतीजा है कि उन्हें टी20 सीरीज में टीम इंडिया में शामिल किया गया है.

आईपीएल 2023 में गुजरात ने 6 करोड़ में खरीदा

23 दिसंबर को हुए आईपीएल के नीलामी में शिवम मावी पर करोड़ों की बरसात हुई. गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans)  उनपर मोटी रकम खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया. गुजरात ने शिवम मावी को 6 करोड़ में खरीदा. मावी इससे पहले आईपीएल 2018 से शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का हिस्सा थे.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : तो अब आईपीएल में भी जाएगी केएल राहुल की कप्तानी! LSG देख सकती है दूसरा विकल्प

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड:

टीम इंडिया: हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, शिवम मावी, मुकेश कुमार.