News Nation Logo

Dhoni IPL 2023 : ऐसा रहा है धोनी का आईपीएल कप्तानी करियर, कोई नहीं हैं दूर-दूर तक

Shubham Upadhyay | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 28 Dec 2022, 01:43:46 PM
ipl 2023 dhoni captaincy record in ipl csk

ipl 2023 dhoni captaincy record in ipl csk (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

MS Dhoni Record in IPL 2023 : आईपीएल (IPL) ना सिर्फ भारत की बल्कि पूरे विश्वभर में पसंद की जाने वाली टी20 लीग है. फैंस इस लीग में धोनी, कोहली, रोहित, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या के खेल का इंतजार करते हैं. आईपीएल की जबसे शुरूआत हुई है तभी से कुछ भारतीय खिलाड़ी सभी के मनपंसद प्लेयर बने हुए हैं. इसमें कोहली, धोनी सबसे आगे हैं. धोनी (Dhoni) ने अपनी कप्तानी से सभी के दिल पर राज किया हुआ है. चेन्नई (CSK) की टीम को आज भी धोनी जैसा कप्तान नहीं मिला है. पिछले सीजन जडे़जा पर टीम ने कप्तानी का दांव खेला था जोकि पूरी तरह फ्लॉप साबित हुआ. उसके बाद से धोनी को वापस से आधे आईपीएल में कप्तान बनाना पड़ा. आज हम आपको धोनी के आईपीएल कप्तानी करियर की बात बताते हैं. उम्मींद करते हैं कि आने वाले सीजन में ये आंकड़े ऊपर की तरफ ही जाएं.

धोनी का आईपीएल कप्तानी करियर

धोनी ने 210 आईपीएल मैचों में कप्तानी की है. जिसमें 123 में जीत और 86 में हार का सामना करना पड़ा है. जीत प्रतिशत की बात करें तो वो रहा है 58.85 का. आईपीएल इतिहास में धोनी का ये जीत प्रतिशत सबसे अच्छा है. धोनी के बाद ही रोहित, कोहली का नंबर आता है. यानी आंकड़े धोनी के कारनामे को बताने के लिए बहुत हैं. चेन्नई की टीम 4 बार आईपीएल अपने नाम कर चुकी है, ये जब टीम 2016 और 2017 के सीजन में बैन की वजह से एक भी मैच नहीं खेल सकी थी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : बुमराह दिलाएंगे मुंबई इंडियंस को इस साल आईपीएल खिताब, वजह है ये...

धोनी की आईपीएल भविष्य

धोनी ने अभी आईपीएल भविष्य पर कुछ साफ नहीं किया है. हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि धोनी इस सीजन के बाद नहीं खेलेंगे. यानी ये धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है. इसी वजह से सभी फैंस धोनी की जीत के लिए दुआंए करेंगे. सभी चाहते हैं कि आईपीएल का बॉस जीत के साथ इस लीग से विदा ले. 

First Published : 28 Dec 2022, 01:43:46 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.