logo-image

भारत बनाम इंग्‍लैंड पहले टेस्‍ट के लिए क्‍या होगी प्‍लेइंग इलेवन, वसीम जाफर ने बताया 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच पांच फरवरी से चेन्‍नई में खेला जाएगा. पहले टेस्‍ट के लिए अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है. भारत और इंग्‍लैंड की टीमें इस वक्‍त चेन्‍नई में ही हैं और क्‍वारंटीन का अपना वक्‍त पूरा कर रही हैं.

Updated on: 01 Feb 2021, 02:35 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच पांच फरवरी से चेन्‍नई में खेला जाएगा. पहले टेस्‍ट के लिए अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है. भारत और इंग्‍लैंड की टीमें इस वक्‍त चेन्‍नई में ही हैं और क्‍वारंटीन का अपना वक्‍त पूरा कर रही हैं. उम्‍मीद है कि जल्‍द ही दोनों टीमें मैदान पर उतरकर प्रेक्‍टिस शुरू कर देंगी. टीम इंडिया का ऐलान पहले ही किया जा चुका है, इसमें कई पुराने दिग्‍गजों को भी वापस टीम में शामिल किया गया है. हालांकि ये टीम पहले दो टेस्‍ट के लिए घोषित की गई है. इस बीच पहले टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या होगी, ये अभी साफ नहीं है, लेकिन इस बीच टीम इंडिया के पूर्व टेस्‍ट बल्‍लेबाज वसीम जाफर ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन तैयार कर ली है.

यह भी पढ़ें : बजट भाषण में वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने क्‍यों किया टीम इंडिया का जिक्र 

वसीम जाफर ने जो प्‍लेइंग इलेवन बनाई है, उसमें ओपिंनग के लिए हिटमैन रोहित शर्मा और शुभमन गिल को चुना है. इसके बाद तीसरे नंबर पर मिस्‍टर भरोसेमंद और टीम इंडिया की नई दीवार चेतेश्‍वर पुजारा को रखा गया है, इसके बाद चौथे नंबर पर कप्‍तान विराट कोहली खेल सकते हैं. विराट कोहली के बाद पांचवें नंबर पर अजिंक्‍य रहाणे और छठे नंबर पर विकेट कीपर बल्‍लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत का चुनाव वसीम जाफर ने किया है. यानी जाफर की पहले टेस्‍ट की टीम में रिद्धिमान साहा को मौका नहीं मिला है. इसके बाद आलराउंडर के तौर पर अक्षर पटेल को चुना गया है. वहीं आठवें नंबर पर रविचंद्रन अश्‍विन हैं, और नौवें नंबर पर कुलदीप यादव या फिर शार्दुल ठाकुर का चुनाव किया गया है. दसवें नंबर के लिए ईशांत शर्मा और मोहम्‍मद सिराज में से किसी एक को चुनना होगा. इसके बाद 11वें नंबर पर जसप्रीत बुमराह को चुना गया है. 

यह भी पढ़ें : LIC का IPO इसी साल आएगा, जानिए वित्‍त मंत्री ने क्‍या किया ऐलान 

वसीम जाफर ने आखिर में लिखा है कि जिन स्‍थानों पर उन्‍होंने दो खिलाड़ियों का चयन किया है, वो आखिरी वक्‍त में टीम कॉबिनेशन और पिच के आधार पर तय करना होगा. वसीम जाफर ने लिखा है कि इंग्‍लैंड का बल्‍लेबाजी क्रम लेफ्ट आर्म स्‍पिनर के खिलाफ कुछ कमजोर है, इसलिए अक्षर पटेल का चुनाव उन्‍होंने टीम में किया है. अब देखना होगा कि वसीम जाफर की टीम और विराट कोहली व रवि शास्‍त्री की टीम इसी तरह की होती है या फिर इसमें कोई बदलाव देखने के लिए मिलता है. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा ने रखा अपनी बेटी का नाम, जानिए क्‍या 

मैच पांच फरवरी को होगा, देखना होगा कि आखिरी प्‍लेइंग इलेवन मैच के दिन की जारी की जाएगी या फिर एक दिन पहले ही प्‍लेइंग इलेवन साफ कर दी जाएगी. हालांकि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दौरान बीसीसीआई ने चौंकाते हुए एक दिन पहले ही टीम का ऐलान कर दिया था, अब मैच भारत में होंगे तो क्‍या होता है, ये देखना दिलचस्‍प होगा. इस बार एक बार फिर विराट कोहली ही टीम इंडिया की कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे.