logo-image

बजट भाषण में वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने क्‍यों किया टीम इंडिया का जिक्र 

आज यानी एक फरवरी 2021 को देश की वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण आज बजट पेश कर चुकी हैं. वित्‍त मंत्री ने देश की आम जनता के लिए इस दौरान कई ऐलान किए, लेकिन वित्‍त मंत्री ने अपने भाषण की जब शुरुआत की तो उन्‍होंने टीम इंडिया का भी जिक्र किया.

Updated on: 01 Feb 2021, 02:08 PM

नई दिल्‍ली :

आज यानी एक फरवरी 2021 को देश की वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण आज बजट पेश कर चुकी हैं. वित्‍त मंत्री ने देश की आम जनता के लिए इस दौरान कई ऐलान किए, लेकिन वित्‍त मंत्री ने अपने भाषण की जब शुरुआत की तो उन्‍होंने टीम इंडिया का भी जिक्र किया. टीम इंडिया ने जिस तरह से ऑस्‍ट्रेलिया में उसी की जमीन पर जैसा प्रदर्शन किया, उससे पूरा देश गौरवांन्‍वित महसूस कर रहा है. वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट भाषण के दौरान टीम इंडिया की जीत का जिक्र किया. 

यह भी पढ़ें : LIC का IPO इसी साल आएगा, जानिए वित्‍त मंत्री ने क्‍या किया ऐलान 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को संसद में बजट भाषण के दौरान ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज की तारीफ करते हुए इसे बहुत शानदार करार दिया है. सीतारमण ने कहा कि मैं मदद तो नहीं कर सकती, लेकिन आस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की हालिया शानदार सफलता के बाद एक क्रिकेट प्रेमी राष्ट्र के रूप में महसूस की गई खुशी को याद कर सकती हूं. टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया में शानदार सफलता हमें भारत के लोगों की अंतर्निहित ताकत की याद दिलाती है.
इससे पहले एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में टेस्ट सीरीज जीतने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की तारीफ करते हुए कहा कि टीम की कड़ी मेहनत और टीम वर्क प्रेरणादायक है. नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने कार्यक्रम मन की बात कार्यक्रम में कहा था कि इस महीने हमें क्रिकेट की पिच से खुशखबरी मिली. शुरूआती निराशा के बाद, भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की और ऑस्ट्रेलिया में सीरीज पर ऐतिहासिक कब्जा जमाया. हमारी टीम की कड़ी मेहनत और टीम वर्क प्रेरणादायक था.

यह भी पढ़ें : Budget 2021: शेयर बाजार में जबरदस्‍त तेजी, NIFTY 14000 के भी ऊपर

बीसीसीआई ने अपनी तारीफ के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया है और ट्वीट करते हुए कहा था कि धन्यवाद, नरेंद्र मोदी जी आपके ये शब्द उत्साहित करते हैं. टीम इंडिया तिरंगे को ऊंचा फहराने के लिए हर संभव कोशिश करेगी. भारत को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. टीम इस मैच की दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर ही ढेर हो गई थी। यहां से भारत ने दमदार वापसी की और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम की. अजिंक्य रहाणे ने पहले टेस्ट के बाद टीम की कमान संभाली थी और दूसरे टेस्ट में भारत को आठ विकेट से जीत दिलाई. इसके बाद सिडनी में मैच ड्रॉ रहा था और ब्रिस्बेन में भारत ने तीन विकेट से ऐतिहासिक जीत के साथ सीरीज 2-1 से जीत ली.

(इनपुट आईएएनएस)