News Nation Logo

Ind Vs Eng: दो साल बाद रोहित शर्मा ने लगाया शतक, भारत की पारी को संभाला

चेन्नई में चल रहे इंग्लैंड के खिलाफ भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पहले दिन की लंच के बाद अपना शतक पूरा किया.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 13 Feb 2021, 01:20:05 PM
Rohit

रोहित शर्मा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

चेन्नई में चल रहे इंग्लैंड के खिलाफ भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पहले दिन की लंच के बाद अपना शतक पूरा किया. रोहित शर्मा का का बल्ला पिछले कुछ वक्त से प्लॉप था जबकि पहले टेस्ट मैच में भी सिर्फ 6 और 12 रन बना सके थे. अब चेन्नई टेस्ट मैच में पहले दिन ही रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का सातवां शतक पूरा किया. दरअसल, भारत की पारी को शुभमन गिल के रुप में पहला झटका लगा उसके बाद पुजारा आउट और फिर कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. रोहित शर्मा ने एक छोर से रनों की गति को बनाए रखा. रोहित शर्मा ने 130 गेंदों का सामान करते हुए शतक पूरा किया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल 2021 के शुरुआती मैचों से बाहर! पाक का पंगा

बता दें कि रोहित शर्मा ने साल 2019 में रांची के मैदान पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाया था उसके बाद अब उनके बल्ले से सेंचुरी निकली है. भारतीय क्रिकेट टीम ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ शनिवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 106 रन बना लिए थे. भारत के शुभमन गिल (0), चेतेश्वर पुजारा (21) और कप्तान विराट कोहली (0) के विकेट गंवाए दिए.  रोहित और पुजारा ने स्कोर को सम्भालने की कोशिश की और दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी की. अगर रोहित शर्मा की घरेलू औसत की बात करें तो डॉन ब्रैडमैन का 98.2, रोहित शर्ना का 84.7 जबकि जॉर्ज हेडली का 77.6 क रहा है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Trade Window : ट्रेड विंडो में तीन खिलाड़ी इधर से उधर हुए 

भारतीय क्रिकेट टीम ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ शनिवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. चार मैचों की सीरीज में मेहमान टीम 1-0 से आगे है. उसने इसी मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट में 227 रनों के अंतर से जीत हासिल की थी. अब अगर भारत को टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलना है तो उसे यहां से जीत की पटरी पर वापसीकरनी होगी. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली आज खेलेंगे 150वीं टेस्‍ट पारी, पहले के आंकड़े अशुभ

इंग्लैंड : डॉम सिब्ले, रोरी बर्न्‍स, डेनियल लॉरेंस, जोए रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स, मोइन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और ओली स्टोन
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज 

First Published : 13 Feb 2021, 01:20:05 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG Rohit