logo-image

विराट कोहली आज खेलेंगे 150वीं टेस्‍ट पारी, पहले के आंकड़े अशुभ

भारत और इंग्‍लैंड के बीच इस वक्‍त चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट खेला जा रहा है. आज मैच का पहला दिन है और टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने आज टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया.

Updated on: 13 Feb 2021, 11:00 AM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच इस वक्‍त चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट खेला जा रहा है. आज मैच का पहला दिन है और टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने आज टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. हालांकि पिछले मैच में विराट कोहली टॉस हार गए थे और टीम को पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा. आज का मैच विराट कोहली के लिए खास होने वाला है. विराट कोहली आज इंटरनेशनल टेस्‍ट क्रिकेट में 150वीं बार बल्‍लेबाजी करने उतरेंगे. विराट कोहली के लिए ये खास मुकाम है, लेकिन इससे पहले जब विराट कोहली पहली, 50वीं और 100वीं पारी में बल्‍लेबाजी के लिए उतरे थे, तब वे ज्‍यादा रन नहीं बना पाए थे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल 2021 के शुरुआती मैचों से बाहर! पाक का पंगा

विराट कोहली आज 88वां इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेलने उतरे हैं. अब तक कप्‍तान विराट कोहली 149 बार टेस्‍ट में बल्‍लेबाजी के लिए आ चुके हैं. विराट कोहली ने इस दौरान अब तक 7401 रन बनाए हैं. उनका औसत 53.24 का है. विराट कोहली के खाते में 27 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं. आज विराट कोहली 150वीं बार बल्‍लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरेंगे. इससे पहले जब विराट कोहली पहली बार बल्‍लेबाजी के लिए आए थे, तब उन्‍होंने दस गेंदों का सामना कर मात्र चार रन ही बनाए थे, वहीं जब वे 50वीं बार बल्‍लेबाजी के लिए उतरे तो 18 गेंद में छह ही रन बना सके थे. इसके बाद 100वीं पारी में वे 29 गेंद खेलने के बाद 13 रन ही बना पाए  थे. यानी इन तीनों पारियों में वे कुछ खास नहीं कर सके थे. अब देखना होगा कि जब वे 150वीं बार बल्‍लेबाजी के लिए आएंगे तो क्‍या करते हैं. क्‍या उनका बल्‍ला खामोश ही रहता है या फिर इस मैच में वे विस्‍फोटक और जिम्‍मेदारी भरी पारी खेलते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Trade Window : ट्रेड विंडो में तीन खिलाड़ी इधर से उधर हुए 

विराट कोहली इससे पहले जब टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया के दौरे पर गई थी, तब पहले ही टेस्‍ट के बाद वापस लौट आए थे. अब पिता बनने के बाद विराट कोहली फिर से इस सीरीज में टीम इंडिया से जुड़ रहे हैं. इस बीच बल्‍लेबाजी पर तो नहीं, लेकिन विराट कोहली की कप्‍तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं. विराट कोहली की कोशिश होगी कि इस टेस्‍ट को जीतकर  न केवल इस सीरीज को बराबरी पर लाया जाए, बल्‍कि अपने आलोचकों को भी जवाब दिया जाए.