logo-image

IND vs ENG : टीम इंडिया के लिए श्रीलंका से आई बुरी खबर

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है.  चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच पांच फरवरी से चेन्नई में खेला जाएगा, इसके बाद दूसरा मैच भी चेन्नई में ही होगा.

Updated on: 25 Jan 2021, 12:52 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है.  चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच पांच फरवरी से चेन्नई में खेला जाएगा, इसके बाद दूसरा मैच भी चेन्नई में ही होगा. सीरीज के लिए इंग्लैंड और टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. इस बीच इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी भारत पहुंच भी गए हैं, जिनमें बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर शामिल हैं. हालांकि अभी इंग्लैंड की टेस्ट टीम श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेल रही है, लेकिन श्रीलंका से ही टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर नहीं आ रही है.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज में कौन जीतेगा, हो गई भविष्यवाणी, आप भी जानिए 

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने अब तक दोनों टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी की है. पहले ही टेस्ट में जोए रूट ने दोहरा शतक जड़ दिया था और दूसरे टेस्ट में एक बार फिर 150 रन से ज्यादा की पारी खेली. हालांकि वे दोहरा शतक लगाने से चूक गए. लेकिन जोए रूट जिस तरह के फार्म में  हैं, उसने टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी बजा दी है. भारत और श्रीलंका मौसम करीब करीब एक ही जैसा होता है. वहीं पहला और दूसरा टेस्ट चेन्नई में खेला जाएगा, जो श्रीलंका के काफी करीब ही है. अगर जोए रूट का यही फार्म भारत आने के बाद भी जारी रहा तो टीम इंडिया के लिए ये मुश्किल का सबब बन सकता है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर पहुंचे भारत, जानिए पूरा शेड्यूल 

आपको बता दें कि जोए रूट अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. जोए रूट ने इस मामले में केविन पीटरसन और डेविड गॉवर को पीछे छोड़ दिया है. रूट ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी के दौरान 186 रनों की पारी खेली.  रूट ने टेस्ट क्रिकेट में 180 पारियों में अब तक 8,238 रन बनाए हैं और अब वह इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में नहीं दिखेंगे क्रिकेट के ये तीन बड़े दिग्गज, आप करेंगे मिस

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम : जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्राउले, बेन स्टोक्स, टेन लॉरेंस, जैक लीच, डॉम सिब्ले, बेन फोक्स, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स

टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल.

चार टेस्ट मैचों की सीरीज 
पहला टेस्ट : 5-9 फरवरी, चेन्नई
दूसरा टेस्ट : 13-17 फरवरी, चेन्नई
तीसरा टेस्ट : 24-28 फरवरी, अहमदाबाद (दिन-रात का टेस्ट)
चौथा टेस्ट : 4-8 मार्च, अहमदाबाद