logo-image

IND vs ENG : भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज में कौन जीतेगा, हो गई भविष्यवाणी, आप भी जानिए 

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच पांच फरवरी से खेला जाना है, लेकिन इससे पहले ही इस सीरीज को लेकर भविष्यवाणी शुरू हो गई है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीम का ऐलान किया जा चुका है.

Updated on: 24 Jan 2021, 09:54 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच पांच फरवरी से खेला जाना है, लेकिन इससे पहले ही इस सीरीज को लेकर भविष्यवाणी शुरू हो गई है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीम का ऐलान किया जा चुका है. इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी भारत आ भी गए हैं. बाकी इंग्लिश खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट खत्म होने के बाद आ जाएंगे. दोनों टीमों के बीच पहला और दूसरा टेस्ट चेन्नई में होगा, इसके बाद तीसरा और चौथा टेस्ट अहमदबाद में होगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की चारों पिचों को मिली 'हाई रेटिंग'

इस बीच ऑस्ट्रेयिा के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने भविष्यवाणी की है कि भारत इस सीरीज को 3-0 या फिर 3-1 से जीत लेगा. ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि पहले दोनों टेस्ट भारतीय टीम जीतेगी, लेकिन हो सकता है कि तीसरा टेस्ट जो डे नाइट का होगा, वो इंग्लैंड की टीम जीत सकती है, वहीं इसके बाद चौथे टेस्ट में फिर से भारतीय टीम वापसी करेगी और सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर सकती है. खास बात ये भी है कि भारतीय टीम अगर इस सीरीज के तीन मैच जीत जाती है तो फिर टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंच जाएगी और उसका फाइनल खेलना लगभग पक्का हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर पहुंचे भारत, जानिए पूरा शेड्यूल 

इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है, विराट कोहली एक बार फिर टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे, वहीं हार्दिक पांड्या भी टीम में शामिल किए गए हैं. रविंद्र जडेजा की गैरहाजिरी में अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है, वहीं ईशांत शर्मा की भी टीम में वापसी हुई है. वहीं अगर इंग्लैंड टीम की बात करें तो बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर भारत आ चुके हैं, इंग्लैंड के बाकी खिलाड़ी 26 जनवरी को भारत आ सकते हैं. देखना होगा कि क्या ब्रैड हॉग की भविष्यवाणी सही साबित होती है या नहीं.