logo-image

IND vs BAN : रोमांचक मैच में भारत की हार, बांग्लादेश की 1 विकेट से जीत

IND vs BAN 1st ODI : न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारतीय टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है.

Updated on: 04 Dec 2022, 07:20 PM

highlights

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला वनडे मैच

रोमांचक मैच में 1 विकेट से हारा भारत

फील्डिंग बनी हार की वजह

नई दिल्ली:

IND vs BAN 1st ODI : न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारतीय टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है. जहां पर तीन वनडे और दो टेस्ट की सीरीज खेलनी है. आज सीरीज का पहला वनडे खेला गया. जिसमें बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. भारत ने 187 रनो का टारगेट बांग्लादेश के सामने रखा. और बांग्लादेश ने इसे 9 विकेट खोकर हांसिल कर लिया. इस वनडे सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे बड़े खिलाड़ियों की वापसी हुई. जिन्हें t20 विश्व कप 2022 के बाद आराम दिया गया था.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : हार्दिक की नजर दूसरी IPL टॉफी पर, मुंबई-चेन्नई को दे पाएंगे मात!

राहुल रहे हिट

लेकिन राहुल को छोड़कर पहले ही मैच में सभी बड़े खिलाड़ी फेल रहे. ऐसे में सभी की नजर इन बड़े खिलाड़ियों पर रहेगी. पंत की बात करें तो यह उनके लिए अपने आप को साबित करने का आखरी मौका था. लेकिन बीसीसीआई ने आखिरी मौके पर पंत को टीम से बाहक करके बड़ा झटका दे दिया.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : पिछले सीजन इन तीन खिलाड़ियों ने मारे थे सबसे ज्यादा छक्के, जानें धोनी का नंबर

विश्व कप 2023 के लिए अहम है ये सीरीज

बल्लेबाजी की बात करें तो रोहित 27, कोहली 9 धवन 7 रन ही बना सके. वहीं अय्यर 24 रन का ही योगदान दे सके. राहुल ने शानदार 74 रनों की पारी खेली. गेंदबाजी की बात करें तो सिराज ने 3 विकेट, शार्दुल ठाकुर ने 1 विकेट और सेन 2 ने विकेट अपने नाम किया. यह सीरीज विश्व कप 2023 के लिहाज से बेहद अहम मानी जा रही है. लेकिन टीम पहले मुकाबले में फेल हो गई.

यह भी पढें - Women'S IPL: वीमेंस आईपीएल के लिए BCCI जल्द जारी करेगी टेंडर, इतने का होगा बेस प्राइज

अब 7 को दूसरा वनडे

पहले वनडे के बाद सीरीज का दूसरा मुकाबला 7 तारीख को खेला जाएगा. उम्मींद करते हैं कि टीम के सीनियर प्लेयर इस मैच में रन बनाकर विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों को पूरा करना चाहेंगे.