News Nation Logo

Ind Vs Aus: स्टीव स्मिथ की हरकत पर कप्तान पेन दी सफाई...बोली ये बात

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा है कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन सोमवार को उनके साथी स्टीव स्मिथ भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत का गार्ड नहीं मिटा रहे थे

IANS | Updated on: 12 Jan 2021, 05:57:31 PM
Ind vs Aus

टीम इंडिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

सिडनी:

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा है कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन सोमवार को उनके साथी स्टीव स्मिथ भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत का गार्ड नहीं मिटा रहे थे. स्मिथ की हरकत को लेकर सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है. आखिरी दिन के पहले सत्र में स्टम्प के कैमरा ने स्मिथ को पंत का गार्ड मिटाते हुए देखा. पंत ने इसके बाद दोबारा गार्ड लिया और 118 गेंदों पर 97 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction को कब, कहां और कितने बजे देखें LIVE

पेन ने ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा  मैंने इस बारे में स्टीव से बात की और मुझे पता है कि जिस तरह चीजों को दिखाया गया उससे वह काफी निराश थे. उन्होंने कहा अगर आप स्टीव स्मिथ को टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखो तो वह प्रत्येक मैच में दिन में पांच या छह बार ऐसा करते हैं. वह हमेशा बल्लेबाजी क्रीज पर खड़ा होते हैं, शैडो बल्लेबाजी करता है, हमें पता है कि स्टीव स्मिथ इस तरह की चीजें करते हैं, इसमें से एक क्रीज पर निशान बनाना भी है.

 

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction : CSK अपने इन खिलाड़ियों को कर सकता है बाहर, कुछ बड़े नाम भी शामिल

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान निश्चित तौर पर स्मिथ गार्ड के निशान को नहीं बदल रहे थे और कल्पना कीजिए कि अगर वह ऐसा कर रहे होते तो फिर भारतीय खिलाड़ी उस समय इसे तूल जरूर देते. पेन ने कहा कि उन्होंने शेफील्ड शील्ड मैचों के दौरान स्मिथ को ऐसा करते हुए देखा है.  उन्होंने कहा लेकिन मैंने स्टीव के साथ खेले मुकाबलों के दौरान उसको टेस्ट मैचों और शील्ड मैचों के दौरान कई बार ऐसा करते हुए देखा है, जब वह मैदान पर होते हैं तो वह बल्लेबाज के स्थान पर जाना पसंद करते हैं और कल्पना करते हैं कि वह कैसे खेलेंगे.

ये भी पढ़ें: Virat kohli और Ms Dhoni समेत इन खिलाड़ियों घर भी हैं Baby Girl, देखें फोटो

स्मिथ के इस हरकत पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग वीडियो पोस्ट किया और लिखा, " सभी कुछ आजमा लिया, स्मिथ ने पंत का गार्ड भी मिटा दिया, पर कुछ काम न आया. खाया पिया कुछ नहीं, ग्लास तोड़ा बारह आना. मुझे अपनी भारतीय टीम के प्रयास पर गर्व है. सीना चौड़ा हो गया यार.

 

कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने इस मामले पर लंच के दौरान अजीत अगरकर और निक नाइट से बात की. दोनों ने कहा कि यह शायद जानबूझकर नहीं किया गया. स्टीव स्मिथ की हालांकि ट्विटर पर काफी आलोचना हो रही है. एक यूजर्स ने लिखा, दक्षिण अफ्रीका में सैंडपेपर, ऑस्ट्रेलिया में पिच खरोंचना, स्मिथ कितने शानदार खिलाड़ी हैं. हर जगह प्रदर्शन करते हैं.

First Published : 12 Jan 2021, 05:57:31 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.