logo-image

IPL 2021 Auction को कब, कहां और कितने बजे देखें LIVE

आईपीएल 2021 का काउंटडाउन शुरू हो गया है और अब इसका ऑक्शन अगले महीने होने वाला है.

Updated on: 18 Jan 2021, 06:27 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 का काउंटडाउन शुरू हो गया है और अब इसका ऑक्शन अगले महीने होने वाला है. इस बार आठ टीमों के साथ ही आईपीएल होने वाला हे जबकि अगले साल दस टीमों के साथ होने वाला है. आईपीएल में सभी आठ फ्रेंचाइजी 21 जनवरी से 4 फरवरी के बीच खिलाड़ियों की रिलीज और रिटेन लिस्ट तैयार करनी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अप्रैस से जून तक आईपीएल 2021 का आयोजन हो सकता है लेकिन आपको हम बता देते हैं कि आईपीएल ऑक्शन को आप कब और कितने बजे देख सकते हैं.

कब और कितने बजे होगा IPL 2020 का ऑक्शन 

आईपीएल 2021 का ऑक्शन 11 फरवरी को होने वाला है जिसका वक्त 3:30 बजे बताया जा रहा है. आईपीएल में ये मिनी ऑक्शन होगा क्योंकि अगले साल टीमों की संख्या बढ़ने वाली है जिसके कारण इस साल सिर्फ मिनी ऑक्शन होने वाला है.

किस चैनल पर होगा ऑक्शन का Telecast और Live Streaming

जैसा कि सभी आईपीएल फैंस जानते हैं कि पहले इंडियन प्रीमियर लीग को सोनी पर दिखाया जाता था लेकिन कुश साल से आईपीएल के राइट्स स्टार  नेटवर्क के पास है और इसके ऑक्सन का प्रसारण भी स्टार नेटवर्क पर होने वाला है. इसके अलावा क्रिकेट फैंस इसको डिजनी होटस्टार पर देख सकते हैं .जबकि रिलायंस जियो पर भी आईपीएल के ऑक्सन का लाइव स्ट्रीम होगी.3

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने मांगी अपने बर्ताव के लिए माफी

इस बार आईपीएल का मिनी ऑक्शन होने वाला है जिसके लिए कुछ टीमें मन बना चुकी है कि वो किसको बाहर का रास्ता दिखाने वाली है. ये इसलिए  क्योंकि टीमों के पास इस वक्त खिलाड़ियों को खरीदने का ज्यादा पैसा उनके पर्स में नहीं बचा है. ऐसे में खिलाड़ियों को रिलीज कर टीमें अपने खाते में पैसों  को जोड़ सकती है.

किन किन टीमों के पास कितना पैसा बचा है

चेन्नई सुपरकिंग्स के पास सिर्फ 15 लाख रुपये हैं जो उनके पिछले ऑक्शन से बचे थे. किंग्स इलेवन पंजाब के पास 16.5 करोड़, राजस्थान रॉयल्स के पास  14.75 करोड़, सनराइजर्स हैदराबाद के पास 10.1 करोड़, दिल्ली कैपिटल्स के पास 9 करोड़, कोलकाता नाइट राइटर्स 8.5 करोड़, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के  पास 6.4 करोड़ और मुंबई इंडिया के पास 1.95 करोड़ रुपये है.