News Nation Logo
Banner

हार्दिक पांड्या को टेस्ट मैच खेलाने को लेकर क्या बोले मोहम्मद कैफ 

भारतीय आलराउंडर हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लिमिटेड ओवरों की सीरीज में बल्ले से तूफानी प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने तीन वनडे और दो टी-20 में 89.33 की औसत से अब तक 268 रन बनाए हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 07 Dec 2020, 09:43:38 PM
Hardik Pandya

Hardik Pandya (Photo Credit: IANS)

New Delhi:  

भारतीय आलराउंडर हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लिमिटेड ओवरों की सीरीज में बल्ले से तूफानी प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने तीन वनडे और दो टी-20 में 89.33 की औसत से अब तक 268 रन बनाए हैं. उनके इस प्रदर्शन से उन्हें टेस्ट टीम में चुने जाने के मौके बढ़ा दिए हैं. हार्दिक पांड्या फिलहाल चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. भारत फिलहाल अपने टेस्ट ओपनर रोहित शर्मा की चोट को लेकर परेशान है. रोहित शर्मा चोट के कारण पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे. ईशांत शर्मा भी चोट से उबर रहे हैं जबकि रवींद्र जडेजा अभी तक कनकशन से नहीं उबर पाए हैं.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने बना दिया ऐसा कीर्तिमान, कोई भारतीय कप्तान नहीं कर सका

ऐसे में सोशल मीडिया पर हार्दिक पांड्या को टेस्ट टीम में शामिल करने की आवाज उठ रही है. करीब 27 साल के हार्दिक पांड्या को केवल लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए ही भारतीय टीम में चुना गया है. हालांकि इन सीमित ओवरों में उन्होंने अब तक गेंदबाजी नहीं की है. पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने ट्विटर पर कहा, 90 के औसत के साथ हार्दिक पांड्या सीमित ओवर के क्रिकेट में विराट कोहली के बाद भारत के प्रमुख बल्लेबाज के तौर पर उभरे हैं. समय आ गया है कि हार्दिक को टेस्ट टीम में शामिल किया जाए. उनकी इस शानदार फॉर्म के चलते उन्हें आस्ट्रेलिया में रोका जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: INDvAUS 3rd T20 Dream 11 Team : ये टीम हो सकती है आपके लिए फायदेमंद

दूसरे टी-20 के बाद जब हार्दिक पांड्या से पूछा गया था कि क्या वह सीरीज के बाद आस्ट्रेलिया में ही रूकना चाहेंगे और बतौर बल्लेबाज टेस्ट मैच में खेलना चाहेंगे तो हार्दिक पांडया ने इस पर कहा था, यह एक अलग मैच है. मैं टेस्ट में खेलने से इनकार नहीं करूंगा. लेकिन पहले ही टेस्ट की घोषणा की जा चुकी है, इसलिए इस बारे में मैं अब ज्यादा कुछ नहीं कर सकता. हार्दिक पांड्या ने अपना पिछला टेस्ट मैच 2018 में इंग्लैंड दौरे पर खेला था. भारत ने पिछली बार जब आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती थी तो उस टीम में पांडया नहीं थे क्योंकि बीसीसीआई ने लोकेश राहुल और पांडया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था और वे वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली के साथ ही ये खिलाड़ी भी बनेगा पिता, लेंगे पितृत्व अवकाश  

हार्दिक पंड्या ने 22 गेंद में 42 रन की आक्रामक पारी खेलकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की छह विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. उनकी मदद से मेहमान टीम ने अंतिम ओवर में 14 रन बनाकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.  टेस्ट सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से शुरू हो रहा है. 

(input ians)

First Published : 07 Dec 2020, 09:40:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.