logo-image

INDvAUS 3rd T20 Dream 11 Team : ये टीम हो सकती है आपके लिए फायदेमंद

भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले तीसरे और अंतिम टी-20 मैच को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी.

Updated on: 07 Dec 2020, 07:37 PM

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले तीसरे और अंतिम टी-20 मैच को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी. भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में दूसरी बार क्लीन स्वीप करने का मौका होगा. भारत ने इससे पहले 2016 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में 3-0 से क्लीन स्वीप की थी. 

ये भी पढ़ें: विराट कोहली के साथ ही ये खिलाड़ी भी बनेगा पिता, लेंगे पितृत्व अवकाश  

भारत ने रविवार को दूसरा टी-20 मैच छह विकेट से जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. इस मैच में हार्दिक पांड्या ने बल्ले से 22 गेंदों पर 42 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी. भारत ने कैनबरा के मनुका ओवल में पहला टी-20 11 रनों से जीता था. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दूसरे वनडे के बाद कहा था कि इस मैच से पहले हमने कहा था कि हम अच्छी स्थिति में होंगे और फैन्स से हमें समर्थन मिलेगा. इस मुश्किल समय में इससे आपको ऊर्जा मिलती है. अगला मैच बेहद रोमांचक होने जा रहा है. हम सीरीज जीत चुके हैं, लेकिन हम पेशेवर होना चाहते हैं और हम निडर होकर खेलना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें: फॉक्स स्पोटर्स ऑस्ट्रेलिया ने 2024 तक खरीदे सीएसए के मीडिया अधिकार

भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2008 में केवल एक टी-20 मैच हारा था, उसके बाद से उसने या तो टी-20 सीरीज ड्रॉ कराई है या फिर से उसे अपने नाम की है. दोनों टीमों के पास सीमित ओवरों की सीरीज में उनके टॉप स्तरीय गेंदबाज है. दूसरे टी-20 में दोनों टीमों की ओर से तेज गेंदबाजों का जलवा देखने को नहीं मिला था.
भारत ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को दूसरे टी-20 मैच से आराम दिया था. वहीं, आस्ट्रेलिया को मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की सेवाएं नहीं मिल पाई थी जबकि पैट कमिंस पहले ही टीम से बाहर हैं. लेकिन भारत की बल्लेबाजी शानदार दिख रही है. आस्ट्रेलिया के दो सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर चोट से जूझ रहे हैं जबकि एरॉन फिंच दूसरे टी-20 में नहीं खेले थे. फिंच को पहले मैच में चोट लग गई थी और मैथ्यू वेड ने उनकी जगह दूसरे मैच में कप्तानी की थी. मंगलवार को होने वाले तीसरे मैच में हार्दिक पांडया, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, टी नटराजन, मनीष पांडे और युजवेंद्र चहल के लिए अपनी छाप छोड़ने का मौका होगा.

ये भी पढ़ें: टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में ही रुक सकते हैं हार्दिक पंड्या, जानिए क्यों 

ड्रीम 11 टीम 

विकेट कीपर 
केएल राहुल : 9.5

बल्लेबाज 
शिखर धवन : 9.0
विराट कोहली : 9.5
श्रेयस अय्यर : 8.5
मोइसिस हैनरिक्स : 8.0
स्टीव स्मिथ : 9.0


आलराउंडर 
हार्दिक पांड्या : 9.0
ग्लेन मैक्सवेल : 8.5

गेंदबाज 
स्वेपसन : 9.0
टी नटराजन : 8.0
जसप्रीत बुमराह : 8.5 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन :
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर,  हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, टी.नटराजन 

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन :
डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोइसिस हैनरिक्स, मैथ्यू वेड (कप्तान), डेनियल सैम्स, सीन एबट, मिचेल स्वेपसन, नेथन लॉयन, एंड्रू टाय