News Nation Logo
Banner

विराट कोहली के साथ ही ये खिलाड़ी भी बनेगा पिता, लेंगे पितृत्व अवकाश  

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली जनवरी में पिता बनने वाले हैं. इसलिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के बाद ही वे वापस भारत लौट आएंगे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 07 Dec 2020, 07:09:06 PM
Kane Williamson

Kane Williamson (Photo Credit: IANS)

New Delhi:  

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली जनवरी में पिता बनने वाले हैं. इसलिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के बाद ही वे वापस भारत लौट आएंगे.  इसके बाद वे अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहेंगे. वहीं इस खबर ये भी आ रही है कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी पहली बार पिता बनने वाले हैं. इसलिए आने वाली कुछ सीरीज में वे अपनी टीम के साथ नहीं रह सकेंगे. बताया जाता है कि केन विलियमसन का पितृत्व अवकाश लेना पड़ सकता है. इस बीच उनकी टीम के कोच गैरी स्टीड भी उनके साथ खड़े नजर आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: फॉक्स स्पोटर्स ऑस्ट्रेलिया ने 2024 तक खरीदे सीएसए के मीडिया अधिकार

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियम्सन पहली बार पिता बनने वाले हैं. इसी के चलते केन विलियम्सन को इस महीने के आखिरी में पितृत्व अवकाश लेना पड़ सकता है. टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि इससे टीम को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. गैरी स्टीड का कहना है कि जीवन में कई चीजें क्रिकेट से ज्यादा अहमियत रखती हैं. 

ये भी पढ़ें: टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में ही रुक सकते हैं हार्दिक पंड्या, जानिए क्यों 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने गैरी स्टीड के हवाले से लिखा है कि केन विलियम्सन कुछ मैच में नहीं होंगे. एक पिता के तौर पर, माता-पिता के तौर पर, आपको अपने पहले बच्चे के जन्म के समय वहां रहने का मौका जीवन में सिर्फ एक बार मिलता है. मैं जानता हूं कि यह केन विलियम्सन के लिए भी काफी अहम है. हम क्रिकेट खेलते हैं, लेकिन बाकी की चीजें भी काफी महत्वपूर्ण होती हैं और यह काफी अहम है.

ये भी पढ़ें: स्टीव स्मिथ क्या फिर से बनेंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान, कोच जस्टिन लैंगर बोले... 

न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को पारी और 134 रनों से हराया था. दोनों टीमों के बीच अब दूसरा मैच 11 दिसंबर से शुरू होगा और इसके बाद पाकिस्तान की मेजबानी करेगी. यह सीरीज 18 दिसंबर से शुरू होगी. कोच गैरी स्टीड ने कहा कि अगर केन विलियम्सन कुछ मैच नहीं खेलते हैं तो युवा विल यंग उनका स्थान लेंगे.

(Input ians)

First Published : 07 Dec 2020, 07:09:06 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.