News Nation Logo

स्टीव स्मिथ क्या फिर से बनेंगे ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान, कोच जस्टिन लैंगर बोले... 

ऑस्ट्रेलिया में वन डे और टेस्ट टीम के अलग अलग कप्तान हैं.  वन डे मैचों की कप्तान एरॉन फिंच कर रहे हैं, वहीं टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन करते हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 07 Dec 2020, 03:39:39 PM
Justin Langer

Justin Langer (Photo Credit: IANS)

New Delhi:

ऑस्ट्रेलिया में वन डे और टेस्ट टीम के अलग अलग कप्तान हैं.  वन डे मैचों की कप्तान एरॉन फिंच कर रहे हैं, वहीं टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन करते हैं. लेकिन जब एरॉन फिंच किसी कारण से कप्तानी नहीं करते हैं तो फिर दिक्कत पेश आ रही है. दूसरे टी20 मैच में जब एरॉन फिंच नहीं खेले तो मैथ्यू वेड को कप्तानी करनी पड़ी. ऐसे में अब एक बार फिर सवाल उठने शुरू हो गए हैं कि क्या स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया जाना चाहिए.  अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने इस पूरे मामले में अपनी बात रखी है. 

यह भी पढ़ें : भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को मिली 39 रनों की बढ़त, कैमरून ग्रीन का शतक 

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाने से पहले एक प्रक्रिया का पालन करना होगा. जस्टिन लैंगर ने फॉक्स स्पोटर्स से बात करते हुए कहा कि जाहिर सी बात है कि हमने कई चीजों पर बात की.  स्टीव स्मिथ ने 51 वनडे, 34 टेस्ट और आठ टी-20 मैचों में टीम की कप्तानी की है. स्टीव स्मिथ पर बॉल टेम्परिंग के कारण क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कप्तानी करने से दो साल का बैन लगाया है.

यह भी पढ़ें : INDvAUS T20 Match : ऑस्ट्रेलिया का सफाया करना चाहेगी टीम इंंडि‍या

जस्टिन लैंगर ने कहा कि हमारे पास कई सारे विकल्प हैं. स्टीव स्मिथ ने अतीत में काफी अच्छा काम किया है. वह एक बार फिर कप्तान बने इसके लिए हमें एक प्रक्रिया का पालन करना होगा. हम इसे देखेंगे. मुख्य कोच ने कहा है कि आप सम्मान कमाने की बात करते हैं तो, इंग्लैंड में द ओवल में दर्शकों ने उन्हें स्टेंडिंग ओवेशन दिया था, वह बिना तमगे के लीडरशिप दिखाने के लिए सही काम कर रहे हैं.
दूसरे टी-20 मैच में आस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच नहीं खेले थे और मैथ्यू वेड को टीम की कप्तानी करनी पड़ी थी. इसके बाद एक बार फिर स्टीव स्मिथ को कप्तानी सौंपने का मुद्दा उठ खड़ा हुआ है.

(INPUT IANS)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Dec 2020, 03:39:39 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.