logo-image

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को मिली 39 रनों की बढ़त, कैमरून ग्रीन का शतक 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तीसरा टी 20 मैच होना है, लेकिन इससे पहले ही दोनों टीमों ने टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है.

Updated on: 07 Dec 2020, 03:08 PM

New Delhi:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तीसरा टी 20 मैच होना है, लेकिन इससे पहले ही दोनों टीमों ने टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी शुरू कर दी है. भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच अभ्यास मैच खेला जा रहा है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 39 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से शुरू हो रहा है. पहला टेस्ट डे नाइट होगा और ये मैच पिंक बॉल से खेला जाएगा. पूरी सीरीज में चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे.  पहले टेस्ट के बाद कप्तान विराट कोहली भी वापस भारत लौट आएंगे. उसके बाद संभावना है कि अजिंक्य रहाणे कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS T20 Match : ऑस्ट्रेलिया का सफाया करना चाहेगी टीम इंंडि‍या

कैमरून ग्रीन की नाबाद 114 रनों की पारी के दम पर आस्ट्रेलिया-ए ने भारत के साथ जारी तीन दिवसीय अभ्यास मैच में 39 रनों की बढ़त ले ली है. भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 247 घोषित कर दी थी, जवाब में आस्ट्रेलिया-ए ने दूसरे दिन सोमवार का खेल खत्म होने तक आठ विकेट के नुकसान पर 286 रन बना लिए हैं.

यह भी पढ़ें :  INDvAUS : क्‍या है वो कनकशन का नियम, जिसने टीम इंडिया को दिला दी जीत 

भारत ने दिन की शुरुआत आठ विकेट के नुकसान पर 237 रनों के साथ की थी. मोहम्मद सिराज के शून्य पर ही आउट होने के एक रन बाद ही भारत ने पारी घोषित कर दी. टीम की कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे 242 गेंदों पर 18 चौके और एक छक्का लगाकर 117 रन बनाकर नाबाद लौटे. अपनी पहली पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया-ए को विल पुकोवस्की (1) के रूप में पहला झटका लगा. जोए बर्न्‍स (4) भी जल्दी लौट लिए. मार्कस हैरिस (35) और कप्तान ट्रेविस हेड (18) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में बदल नहीं पाए.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : कनकशन युजवेंद्र चहल बने प्लेयर ऑफ द मैच, ये क्‍या बोले- एरॉन फिंच 

ग्रीन ने इस बीच मैदान पर कदम रखा और भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाते रहे. भारतीय गेंदबाज हालांकि दूसरे छोर से विकेट निकाल रहे थे. हैरिस और हेड के जाने के बाद निक मेडिसन (23) और टिम पेन (44) क्रमश: रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव का शिकार बने. मिशेल नासेर ने भी 33 रनों की पारी खेली. वह रन आउट हुए. ग्रीन 173 गेंदों का सामना कर 10 चौके और एक छक्का लगा चुके हैं. भारत की तरफ से उमेश ने तीन, सिराज ने दो विकेट लिए. अश्विन के हिस्से भी दो विकेट आए.

(इनपुट आईएएनएस)