logo-image

Ind Vs Aus: भारत को बड़ा झटका, पहले दो टेस्ट से रोहित और ईशांत बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के बुरी खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पहले दो टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं.

Updated on: 24 Nov 2020, 01:54 PM

नई दिल्ली:

India Vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया (Team India) के बुरी खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) पहले दो टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. दोनों ही खिलाड़ी पूरी तरह से फिट नहीं है जिसके कारण ये फैसला लिया गया है. दोनों दी खिलाड़ी एनसीएम में अपनी फिटनेस को साबित करने में लगे थे. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले शुभमन गिल ने कही ये बड़ी बात 

इएसपीएनक्रिकइंफो द्वारा बताया गया है बीसीसीआई ने इस खबर की पुष्टि है कि रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा चार टेस्ट मैच की सीरीज के शुरुआती दो मैच नहीं खेलने वाले हैं. बता दें कि पहले टेस्ट के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट जाएंगे. पहला टेस्ट मैच एडिलेड में डे नाइट होने वाला है. ये पहला मौका होगा जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की जमीन पर डे नाइट टेस्ट खेलने वाली है.

यह भी पढ़ें : मोहम्‍मद सिराज के पिता के निधन के बाद विराट कोहली ने ऐसे की उनकी मदद 

ऐसा बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा को 8 दिसंबर के बाद से ऑस्ट्रेलिया जाने की मंजूरी दी जा सकती है जिसके बाद उन्होंने 14 दिनों के लिए वहां क्वारंटीन रहना होगा. इससे पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने साफ किया था कि अगर रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा को टेस्ट सीरीज खेलनी है तो उन्हें जल्द से जल्द फ्लाइट पकड़कर ऑस्ट्रेलिया पहुंचना होगा. इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में टीम इंडिया है और क्वारंटीन में रहते हुए ओपन नेट्स कर रही है. अब अगर रोहित शर्मा और ईशांत सीरीज में नहीं जाते हैं तो भारतीय टीम को काफी बड़ा नुकसान होगा. विराट कोहली के जाने के बाद उनकी जिम्मेदारी रोहित शर्मा पर आने वाली थी.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : ..जब करसन घावरी की बाउंसर पर अपना लेग स्टंप खो बैठे थे ग्रैग चैपल

बता दें कि रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की फिटनेस को लेकर नेशनल क्रिकेट एकेडमी के एक्सर्ट की मीटिंग भी हुई थी जिसमें पता चला था कि दोनों अभी पूरी तरह से मैच फिट नहीं है. वहीं दोनों की रिपोर्ट के बारे में एनसीए ने बीसीसीआई और टीम मैंनेजमेंट को पूरी जानकारी सौंप दी थी. दोनों को चोट आईपीएल सीरज 13 के दौरान लगी यूएई में लगी थी.