News Nation Logo
Banner

IND vs AUS : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले शुभमन गिल ने कही ये बड़ी बात 

भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए उत्सुक हैं. तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत शुक्रवार से हो रही है. शुभमन गिल ने हालांकि कोई इस सीरीज के लिए कोई निजी लक्ष्य नहीं बनाया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Nov 2020, 07:44:25 PM
Shubman Gill

Shubman Gill (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए उत्सुक हैं. तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत शुक्रवार से हो रही है. शुभमन गिल ने हालांकि कोई इस सीरीज के लिए कोई निजी लक्ष्य नहीं बनाया है. वह अपने पहले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर मौका का पूरा फायदा उठाने के लिए तैयार हैं. हालांकि अभी ये तय नहीं है कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वन डे मैच में उन्‍हें खेलने का मौका मिलेगा या नहीं. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने कौन आने वाला है, अभी ये पता नहीं है. वैसे सबसे मजबूत दावा तो केएल राहुल का है, लेकिन टीम इंडिया उन्‍हें मध्‍यक्रम में भी खेला सकती है. ऐसे में मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल के बीच में कौन पारी की शुरुआत करेगा, ये देखना दिलचस्‍प होगा. 

यह भी पढ़ें : मोहम्‍मद सिराज के पिता के निधन के बाद विराट कोहली ने ऐसे की उनकी मदद 

शुभमन गिल ने अपनी आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की वेबसाइट पर जारी एक वीडियो में सोमवार को कहा, मैं आस्ट्रेलिया में खेलने को तैयार हूं क्योंकि कि यह मेरा पहला दौरा है. जब मैं बच्चा था तब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच की सीरीज देखता था. मैं काफी उत्साहित हूं. सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल ने कहा कि एक अच्छी बात यहा है कि मेरे कई सारे दोस्त मेरे साथ सफर कर रहे हैं. इसलिए इसमें काफी मजा आएगा मैंने किसी तरह का निजी लक्ष्य नहीं बनाया है, लेकिन मैं इस दौरे के लिए तैयार हूं. शुभमन गिल ने अभी तक भारत के लिए सिर्फ दो वनडे खेले हैं. वह आस्ट्रेलियाई दौरे पर गई भारत की वनडे और टेस्ट टीम का हिस्सा हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : ..जब करसन घावरी की बाउंसर पर अपना लेग स्टंप खो बैठे थे ग्रैग चैपल

हालांकि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अगर उन्‍हें खेलने का मौका मिलता है और वे अच्‍छा प्रदर्शन करते हैं तो उनके लिए भारतीय टीम में स्थान पक्का करने में मददगार साबित हो सकता है. शुभमन गिल ने संयुक्त अरब अमीरात में हाल में समाप्त हुई आईपीएल 2020 के 14 मैचों में 440 रन बनाए हैं. शुभन गिल को इस साल के शुरू में न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज के लिए चोटिल रोहित शर्मा की जगह शामिल किया गया था. उन्होंने क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अनधिकृत टेस्ट में भारत ए के लिए नाबाद 204 और अर्धशतक जड़ने के बाद राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई थी. भारत का आस्ट्रेलिया दौरे पर तीन वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. इसके बाद वो चार मैचों की टेस्टे सीरीज खेलेगी. दौरे की शुरुआत 27 नवंबर को खेले जाने वाले पहले वनडे से होगी.

(एजेंसी इनपुट)

 

First Published : 23 Nov 2020, 07:44:25 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.