News Nation Logo
Banner

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने अश्विन को बताया सबसे चतुर गेंदबाज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच सिडनी के मैदान पर होने वाला है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 02 Jan 2021, 09:32:21 AM
Ashwin

अश्विन (Photo Credit: twitter.com/BCCI)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच सिडनी के मैदान पर होने वाला है. ऑस्ट्रेलिया को भारतीय गेंदबाजों ने अभी तक खेले गए दो टेस्ट मैच की चार पारियों में बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया जबकि अभी तक कोई भी कंगारु बल्लेबाज को शतक तक नहीं लगा पाया है. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में मात दी थी अब तीसरे टेस्ट काउंटडाउन शुरु हो गया है और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने टीम इंडिया के गेंदबाजों की तारीफ की है. 

यह भी पढ़ें : टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बने केन विलियमसन ने कही ये बड़ी बात

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने स्वीकार किया कि उनके बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों के जाल में फंस गए हालांकि उन्होंने खराब फॉर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ का बचाव किया. ऑस्ट्रेलियाई टीम चार में से तीन पारियों में 191, 195 और  200 रन पर आउट हो गई. अश्विन ने अभी तक दस विकेट लिये हैं जिनमें से स्मिथ को दो और लाबुशेन को एक बार आउट किया.

यह भी पढ़ें : डेविड वार्नर को लेकर बड़ा अपडेट, 100 फीसदी फिट नहीं हुए तो भी खेलेंगे!

लाबुशेन ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा मैंने इससे पहले कभी अश्विन का सामना नहीं किया. इसके कोई आंकड़े नहीं मिल सकते कि महान गेंदबाज होने के अलावा वह इतना चतुर गेंदबाज भी है. उन्होंने कहा वह वाकई तैयारी के साथ आया है. हम उनके जाल में कई बार फंस गए. भारतीयों ने शानदार गेंदबाजी की चाहे स्पिन हो या तेज गेंदबाजी. उन्होंने स्मिथ का बचाव करते हुए कहा आप चाहे कुछ भी कहें लेकिन कुछ समय पहले ही उसने वनडे क्रिकेट में बड़ा शतक लगाया था. उनके खराब फॉर्म के बारे में पूछने पर लाबुशेन ने कहा उसने सीमित ओवरों से इधर ज्यादा क्रिकेट खेली है और लाल गेंद से ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला. यह क्रिकेट और कोरोना काल की सच्चाई है. लाबुशेन ने कहा उसका टेस्ट क्रिकेट में 60 से अधिक का औसत है. वह अपने कैरियर की शुरूआत से लेकर अभी तक लगातार अच्छा खेलता आया है .उसे तेजी से रन बनाना पसंद है.

यह भी पढ़ें : सिडनी टेस्ट पर संकट के काले बादल, SCG के पास का एरिया अलर्ट पर

उन्होंने कहा कि भारतीयों ने लेग साइड में फील्ड लगाकर रन बनाने के मौके कम कर दिये. उन्होंने कहा भारतीय टीम पूरी रणनीति लेकर उतरी थी  और उस पर बखूबी अमल किया. लेग साइड पर रन बनाना मुश्किल हो रहा था. इसके अलावा उनकी कैचिंग भी अच्छी रही. हमें भी उन पर दबाव  बनाने के तरीके तलाशने होंगे. ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न टेस्ट में आठ कैच टपकाये जिनमें से दो लाबुशेन ने छोड़े. उन्होंने कहा  हमारे सभी फील्डर अपनी  अपनी पोजिशन पर मेहनत कर रहे हैं. यह एकाग्रता की बात है. फोकस बनाये रखने की जरूरत है. तीसरा टेस्ट सात जनवरी से सिडनी में खेला  जायेगा.

First Published : 02 Jan 2021, 09:32:21 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus