News Nation Logo
Banner

टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बने केन विलियमसन ने कही ये बड़ी बात 

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा है कि आईसीसी विश्व टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और भारत के विराट कोहली से आगे निकलना सुखद है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Jan 2021, 12:48:40 PM
Williamson  Taylor put NZ in driver s seat against Pak

Williamson Taylor put NZ in driver s seat against Pak (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा है कि आईसीसी विश्व टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और भारत के विराट कोहली से आगे निकलना सुखद है. केन विलियम्सन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को टॉप की पोजीशन से खिसका कर नंबर-1 स्थान हासिल कर लिया है. आईसीसी ने अपने टिवटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें केन विलियम्सन ने कहा कि विराट कोहली और स्टीव स्मिथ सर्वश्रेष्ठ हैं. मेरे लिए इनसे आगे निकलना हैरानी और आश्चर्यजनक बात है. ये खिलाड़ी साल दर साल आगे बढ़ रहे हैं. केन विलियम्यन ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक जमाया था और इसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला था. कीवी टीम ने यह मैच 101 रनों से जीता था.

यह भी पढ़ें : डेविड वार्नर को लेकर बड़ा अपडेट, 100 फीसदी फिट नहीं हुए तो भी खेलेंगे!

केन विलियम्सन 2015 के बाद से पहली बार बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे हैं. स्टीव स्मिथ और विराट कोहली पिछले साल से टॉप पर बने हुए हैं. केन विलियम्सन के 890 रेटिंग अंक हो गए हैं जबकि कोहली के 879 और स्मिथ के 877 अंक हैं. विलियम्सन ने आगे कहा कि आप अपनी टीम के लिए जितना कर सकते है, करना चाहते हैं. अगर आप अपनी टीम के लिए ज्यादा कर सकते हैं तो इसका प्रभाव रैंकिंग के रूप में देखने को मिलता है.

यह भी पढ़ें : एडम जंपा ने किया ये गलत काम, मैच से बाहर, जुर्माना भी लगा, जानिए क्यों 

आपको बता दें कि विलियमसन (890) को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की 101 रन की जीत के दौरान 129 और 21 रन बनाए जिससे उन्हें 13 रेटिंग अंक मिले जिससे वह साल के आखिर में बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने में सफल रहे. वहीं स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में शून्य और आठ रन बनाए. विराट कोहली (879) दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. 

(Input Agency)

First Published : 01 Jan 2021, 12:48:40 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.