News Nation Logo
Banner

एडम जंपा ने किया ये गलत काम, मैच से बाहर, जुर्माना भी लगा, जानिए क्यों 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अनुसार मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेलने वाले एडम जंपा को सिडनी थंडर्स के खिलाफ मैच के दौरान अपशब्दों का उपयोग करने के लिए आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन का दोषी पाया गया गया है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Dec 2020, 08:14:26 PM
adam zampa icc

adam zampa icc (Photo Credit: ICC Twitter)

नई दिल्ली :

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अनुसार मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेलने वाले एडम जंपा को सिडनी थंडर्स के खिलाफ मैच के दौरान अपशब्दों का उपयोग करने के लिए आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन का दोषी पाया गया गया है. मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलने वाले जाम्पा ने सिडनी थंडर के खिलाफ हुए मैच में यह व्यवहार किया था और उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार कर लिया है.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : अब तीसरे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह पर होगा ज्यादा भार, जानिए क्यों 

ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के गेंदबाज लेग स्पिनर एडम जंपा पर बिग बैश लीग (बीबीएल) मैच के दौरान अपशब्दों का उपयोग करने के लिए एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया है. थंडर की पारी के 16वें ओवर के दौरान कैलम फग्र्यूसन ने जाम्पा की एक गेंद पर कट किया और एक रन लिया. थंडर के बल्लेबाज विकेटों के बीच दौड़ रहे थे तभी जाम्पा ने अपशब्दों का उपयोग किया जो स्टम्पस माइक पर कैद हो गए. स्पिन एडम गेंदबाज ने बीबीएल के इस सीजन में अभी तक सात विकेट लिए हैं. 

यह भी पढ़ें : साल 2020 क्रिकेट : तमाम दर्द के बावजूद जाते-जाते जीत की राह दे गया 2020

क्रिकेट.कॉम.एयू के अनुसार एडम जंपा का यह पिछले 12 महीनों में दूसरा अपराध है, इसलिए उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगाने के अलावा 2500 आस्ट्रेलियाई डॉलर का जुर्माना भी किया गया है. एडम जंपा प्रतिबंध के कारण दो जनवरी को होबार्ट में होबार्ट हरिकेन्स के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे. लेग स्पिनर एडम जंपा को इससे पहले जनवरी में ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ मैच के दौरान लेवल एक के उल्लंघन का दोषी पाया गया था. 

(input Agency)

First Published : 31 Dec 2020, 08:13:35 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.