News Nation Logo

BREAKING

Banner

डेविड वार्नर को लेकर बड़ा अपडेट, 100 फीसदी फिट नहीं हुए तो भी खेलेंगे!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में कई खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं. भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव तो चोट के ही कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. वहीं डेविड वार्नर दो टेस्ट अपनी टीम के लिए नहीं खेल पाए हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Dec 2020, 09:32:41 PM
david warner new ians

david warner new ians (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में कई खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं. भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव तो चोट के ही कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर भी चोट के कारण अभी तक दो टेस्ट अपनी टीम के लिए नहीं खेल पाए हैं. इस बीच ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें मुश्किल में हैं. हालांकि सीरीज अभी भी बराबरी पर है. दोनों टीमों ने एक एक मैच जीता है. अब सीरीज किसके कब्जे में होगी, ये देखना दिलचस्प होगा, लेकिन बड़ी खबर ये है कि ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच ने कहा है कि अगर डेविड वार्नर तीसरे टेस्ट के लिए पूरी तरह यानी 100 फीसदी फिट नहीं भी हुए तो भी वे खेल सकते हैं. 

यह भी पढ़ें :  एडम जंपा ने किया ये गलत काम, मैच से बाहर, जुर्माना भी लगा, जानिए क्यों 

ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा है कि भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में डेविड वॉर्नर सौ फीसदी फिट नहीं होने पर भी खेल सकते हैं. तीसरा टेस्ट सिडनी में 7 से 11 जनवरी के बीच खेला जाएगा. ग्रोइन की चोट से उबर रहे डेविड वॉर्नर की गैर मौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी पहले दो मैचों में कमजोर नजर आई. मैकडोनाल्ड ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि यही एकमात्र विकल्प है. हो सकता है कि वह सौ प्रतिशत फिट नहीं हों क्योंकि चोट से लौट रहा है. जब तक वह मैदान पर नहीं उतरता, पता नहीं चलेगा. अगर वह 90.95 प्रतिशत भी फिट है और मैदान पर जाकर खेल सकता है तो खेलेगा. कोच उससे इस बारे में जरूर बात करेंगे. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : अब तीसरे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह पर होगा ज्यादा भार, जानिए क्यों 

मेलबर्न टेस्ट में मिली हार के बाद डेविड वॉर्नर और विल पुकोवस्की को टीम में शामिल किया गया है. मैकडोनाल्ड ने कहा कि डेविड वॉर्नर को पूरी उम्मीद है कि वह खेलेगा. यह हमारे लिए अच्छी खबर है. वह वापसी को लेकर रोमांचित है और हम भी. सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में रहते हुए चोटिल होने से खराब कुछ नहीं, जैसा उसके साथ हुआ. वहीं उभरते सितारे पुकोवस्की को अभ्यास मैच के दौरान चोट लगी थी. मैकडोनाल्ड ने कहा कि उसके सारे जरूरी टेस्ट होंगे जिसके बाद ही वह चयन के लिए उपलब्ध होगा. बल्लेबाजी में गहराई जरूरी है जो उनके आने से मिलेगी.  

यह भी पढ़ें : साल 2020 क्रिकेट : तमाम दर्द के बावजूद जाते-जाते जीत की राह दे गया 2020

स्टीव स्मिथ के खराब फॉर्म के बारे में उन्होंने कहा कि मैं इतनी जल्दी कोई आकलन नहीं करना चाहूंगा. उसने नेट्स पर उम्दा बल्लेबाजी की. यह पूछने पर कि क्या बायो बबल में रहने का उन पर असर पड़ रहा है, उन्होंने कहा कि नहीं. हमने यूएई में राजस्थान रॉयल्स के लिये आईपीएल में साथ काम किया लेकिन उसका स्टीव स्मिथ के फॉर्म से कोई सरोकार नहीं है. उन्होंने कहा कि आम तौर पर क्रिसमस के समय सभी परिवार के साथ रहना चाहते हैं. जस्टिन (लैंगर) ने इस पर बात भी की. कुछ खिलाड़ियों और स्टाफ को क्रिसमस के समय परिवार से दूर रहना पड़ा जो आदर्श स्थिति नहीं थी. उन्होंने कहा कि ऐसे में वापसी करना मुश्किल होता है. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी ऐसा कर पाते हैं. स्मिथ सिडनी में वापसी करेगा.

(input Bhasha)

First Published : 31 Dec 2020, 08:49:07 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.