News Nation Logo
Banner

सिडनी टेस्ट पर संकट के काले बादल, SCG के पास का एरिया अलर्ट पर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सात जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं, क्योंकि सिडनी में 31 दिसंबर को 10 नए कोविड-19 मामले सामने आए हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Jan 2021, 06:27:33 PM
IndAvAusA

IND vs AUS 3rd Test SCG (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सात जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं, क्योंकि सिडनी में 31 दिसंबर को 10 नए कोविड-19 मामले सामने आए हैं. इससे दो सप्ताह में पॉजिटिव मामलों की संख्या 170 हो गई है. चैनल-9 की रिपोर्ट के मुताबिक, तीसरा टेस्ट एससीजी पर बिना दर्शकों के खेले जाने की बात भी की जा रही है. नाइन न्यूज सिडनी की रिपोर्ट के मुताबिक बल्यू माउंटेन, इलावारा कोविड से काफी ज्यादा प्रभावित हैं. एससीजी से 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बेराला और स्मिथफील्ड अलर्ट पर हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि मास्क पहनना अनिवार्य करने की चर्चाएं हैं और सात तारीख से शुरू हो रहे मैच में दर्शकों को न बुलाने की बात भी की जा रही है. यह होता है कि नहीं यह देखना होगा. हमें दिन में बाद में न्यू साउथ वेल्स के प्रीमियर से पता चलेगा. लेकिन आंकड़े काफी अहम हैं, 2020 के आखिरी दिन में 10 मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें : डेविड वार्नर टीम में ऊर्जा लेकर आते हैं, बोले मार्नस लाबुशेन

रिपोर्ट में कहा गया है कि बीते दो सप्ताह में मामले जीरो से 170 तक पहुंचे हैं और यह काफी बड़ी बात है. हम ब्लू माउंटेन और इलावारा की बात कर रहे हैं. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने हालांकि इस सप्ताह पुष्टि कर दी थी कि तीसरा टेस्ट सिडनी में ही होगा. उसे हालांकि दर्शकों के आंकड़ों के बारे में अभी तक जानकारी नहीं दी है. सीए ने ब्रॉडकास्टिंग स्टाफ में भी कटौती करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें :  अजिंक्य रहाणे बने रहेंगे कप्तान, रोहित शर्मा बने उपकप्तान, जानिए पूरी टीम

आपको बता दें कि इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीमें अगले कुछ दिनों के लिए मेलबर्न में ही रहने के लिए कहा गया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉक्ले ने इस बात की जानकारी दी थी. सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सात जनवरी से शुरू हो रहा है. सीए ने इस बात की जानकारी दी थी कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए बीच तीसरा टेस्ट मैच तय कार्यक्रम के मुताबिक सिडनी में ही खेला जाएगा. इससे पहले ऐसी संभावनाएं थी कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में न होकर मेलबर्न में ही हो सकता है. सीरीज का दूसरा टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था जिसमें भारत ने जीत हासिल की.
इस बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड  के पिच क्यूरेटर ने तीसरे टेस्ट मैच की तैयारियां भी शुरू कर दी थीं. हॉक्ले ने बुधवार को एक वुर्चअल कॉन्फ्रेंस में कहा था कि  पिछली रात जो घोषणा की गई वो यह थी कि हम सिडनी जा रहे हैं. हम अपनी रणनीति को सुरक्षित तरीके से लागू कर रहे हैं. खिलाड़ी कुछ और दिन के लिए मेलबर्न में रहेंगे इसके बाद टेस्ट मैच से कुछ दिन पहले सिडनी जाएंगे.

(Input ians)

First Published : 01 Jan 2021, 06:27:33 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.