News Nation Logo
Banner

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को सताया हार का डर, इस भारतीय खिलाड़ी को बताया खतरा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मैच का काउंटडाउन शुरु हो गया है. पिछले बार टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में सीरीज को जीता था और कीर्तिमान बनाया था. एक बार फिर से यंगिस्तान इतिहास दोहराने के लिए तैयार है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 16 Dec 2020, 09:56:39 AM
Team India

टीम इंडिया (Photo Credit: https://www.iplt20.com)

नई दिल्ली:

भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मैच का काउंटडाउन शुरु हो गया है. पिछले बार टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में सीरीज को जीता था और कीर्तिमान बनाया था. एक बार फिर से यंगिस्तान इतिहास दोहराने के लिए तैयार है. पिछली बार भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कंगारुओं पर जमकर हल्ला बोला था. उसी रिकॉर्ड को देखते हुए अब ऑस्ट्रेलिया का दिग्गज डरने लगा है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर प्रतिक्रिया दी है.

ये भी पढ़ें: इस टीम के साथ क्रिकेट में वापसी करेंगे सुरेश रैना, खुद दी जानकारी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर का मानना है कि आगामी चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अगर भारत जीत दर्ज करता है तो इसमें पूरी तरह से फिट जसप्रीत बुमराह की भूमिका अहम होगी. एलन बॉर्डर खुद जसप्रीत बुमराह के बहुत बड़े मुरीद है और उन्होंने कहा कि दोनों टीमों के बीच गेंदबाजी को लेकर बड़ा अंतर है. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज एलन बॉर्डर ने कहा मैं बुमराह का बड़ा प्रशंसक हूं. हम उस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं जो आपके लिये मैच जीत सकता है. मैं उसको लेकर थोड़ा चिंतित हूं क्योंकि हमारी पिचों पर थोड़ी उछाल और मूवमेंट मिलता है. अगर वह पिछली बार की तरह गेंदबाजी करता है और महत्वपूर्ण विकेट हासिल करता है तो मेरा मानना है कि वह वास्तविक अंतर पैदा कर सकता है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: टीम इंडिया के लिए Good News, ऑस्ट्रेलिया का धाकड़ खिलाड़ी हुआ चोटिल

जानकारी के लिए बता दें कि जब भारत ने साल 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर 2-1 से हराया था तब जसप्रीत बुमराह ने चार मैच खेले थे और 21 विकेट अपने नाम किए थे. इसी के साथ उन्होंने भारत की ऑस्ट्रेलियाई धरती पर ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत में अहम भूमिका निभायी थी. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने कहा कि आप हमेशा यह सोचते हो कि आपके बल्लेबाज पर्याप्त रन बनाये लेकिन आपको टेस्ट मैच जीतने के लिये 20 विकेट की जरूरत होती है. अगर बुमराह फिट रहते हैं तो वह काफी अहम साबित होगा क्योंकि वो बेहद घातक गेंदबाज हैं

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराया, भारत के लिए परेशानी बढ़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होने वाला है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच पिंक बॉल से होने वाला है और पहली बार भारत विदेशी जमीन पर पिंक बॉल से खेलने वाली है. इस टेस्ट के बाद विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर चले जाएंगे और बाकी तीन टेस्ट नहीं खेलने वाले हैं. इसी पर ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज एलन बॉर्डर का मानना है कि विराट कोहली के आखिरी तीन टेस्ट मैचों में न होने से ऑस्ट्रेलिया को फायदा होगा और इन मैचों में ऑस्ट्रेलिया की जीत की प्रबल दावेदार होगी. ऑस्ट्रेलिया के लिए वैसे ही पहले से मुश्किल हैं क्योंकि उसके काफी सारे खिलाड़ी चोटिल है और पहले टेस्ट में नहीं खेलने वाले हैं. इसी का फायदा टीम इंडिया को एडिलेड टेस्ट में मिल सकता है...खैर, अगर एलन बॉर्डर की भविष्यवाणी सही साबित होती है..तो कहना गलत नहीं होगा कि टीम इंडिया एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया में डंका बजाएगी

 

(इनपुट भाषा के साथ)

First Published : 16 Dec 2020, 09:56:39 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus