logo-image

न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराया, भारत के लिए परेशानी बढ़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद न्यूजीलैंड 62.5 प्रतिशत अंकों के साथ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है.

Updated on: 16 Dec 2020, 09:15 AM

दुबई:

ICC Test Championship: वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद न्यूजीलैंड 62.5 प्रतिशत अंकों के साथ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) की अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. डब्ल्यूटीसी के तहत, न्यूजीलैंड अब चार सीरीज में पांच मैच जीत चुका है और अब उसके 300 अंक हो गए हैं.

ये भी पढ़ें: इस टीम के साथ क्रिकेट में वापसी करेंगे सुरेश रैना, खुद दी जानकारी

कोरोना वायरस महामारी के कारण कई सीरीज और मैच पूरे नहीं किए जा सकते हैं. इसे देखते हुए आईसीसी ने हाल में ओवरऑल प्वाइंट के बजाय नई अंक प्रणाली लागू की थी.  ऑस्ट्रेलिया 82.2 अंकों के साथ टॉप पर है जबकि भारत 75 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. इंग्लैंड 60.8 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप-4 में है. अगले साल जून में होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में अंकतालिका में टॉप टीमें खेलेगी. बता दें कि पहले टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर भी लेकिन नियमों में बदलाव से भारत को दूसरे स्थान पर पहुंचना पड़ा. 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: टीम इंडिया के लिए Good News, ऑस्ट्रेलिया का धाकड़ खिलाड़ी हुआ चोटिल

न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को पारी और 12 रन से हराया था. उसने पहला टेस्ट भी पारी और 134 रन से जीता था. न्यूजीलैंड को अब पाकिस्तान के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. वहीं अब टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है. अगर टीम इंडिया को टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप पर बने रहना है तो उसे हर हाल में 3 टेस्ट जीतने होंगे वरना प्वाइंट्स टेबल पूरी तरह से बदल जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है.