logo-image

Ind Vs Aus: टीम इंडिया के लिए Good News, ऑस्ट्रेलिया का धाकड़ खिलाड़ी हुआ चोटिल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले डे नाइट टेस्ट मैच का उल्टी गिनती शुरू हो गई है लेकिन उससे पहले अब कंगारुओं को झटका लगा है.

Updated on: 15 Dec 2020, 04:35 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले डे नाइट टेस्ट मैच का उल्टी गिनती शुरू हो गई है लेकिन उससे पहले अब कंगारुओं को झटका लगा है. पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम की लिस्ट चोट के मामले में काफी लंबी थी और एडिलेड मैच से कुछ दिन पहले स्टार खिलाड़ी के चोटिल होने की ये खबर ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी लेकिन भारतीय टीम के लिए गुड न्यूज से कम नहीं है. अगर ये स्टार खिलाड़ी पहला टेस्ट नहीं खेलता है तो टीम इंडिया की जीत पक्की है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: टेस्ट सीरीज से पहले अजिंक्य रहाणे ने किया ऑस्ट्रेलिया को सावधान

मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय अपने चोटिल खिलाड़ियों की समस्याओं से जूझ रही है और अब ऐसी खबर सामने आ रही है कि उसके प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ पीठ में दर्द के कारण ट्रेनिंग सेशन को बीच में छोड़कर ही वापस आए गए हैं. सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, स्मिथ ने इस अहम अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया. उन्होंने केवल 10 मिनट तक नेटस पर अभ्यास किया और फिर पीठ में दर्द के कारण ट्रेनिंग सेशन को छोड़कर ड्रेसिंग रूम की लौट गए.ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक प्रवक्ता ने कहा कि स्मिथ के गले में खराश थी और उसके बावजूद वो प्रैक्टिस करने के लिए आए, लेकिन अभ्यास के दौरान वह गेंद पकड़ने के लिए नीचे झुके और उनकी पीठ मुड़ गई और इस कारण उन्हें बाहर जाना पड़ा. वह बुधवार सुबह से पहले ट्रेनिंग सेशन में नहीं लौटेंगे.

ये भी पढ़ें: ICC Cricket Women World Cup 2022: 6 मार्च को भारत का पहला मैच

32 साल के स्मिथ ने नेटस पर बल्लेबाजी का भी अभ्यास नहीं किया था. ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले एक महीने से अपने खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है. स्मिथ के अलावा एश्टन एगर, डेविड वॉर्नर, मोसेस हेनरिकेस, कैमरून ग्रीन, जैक्सन बर्ड, कॉन्वॉय और सीन एबट के नाम भी चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. स्टीव स्मिथ का अभ्यास सत्र में भाग ना लेना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बड़ा झटका हो सकता है. चोट के कारण अगर वह पहले टेस्ट में नहीं खेलते हैं तो कंगारूओं के लिए यह एक और बड़ा झटका होगा.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: पंत और गिल के समर्थन में आए दिग्गज सुनील गावस्कर, बोली ये बात

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से हो रही है. सीरीज का पहला मैच दिन-रात प्रारूप का होगा और भारतीय समयनुसार सुबह 8:30 बजे शुरू होगा. सीरीज के मैच सोनी सिक्स, सोनी टेन-1 और सोनी टेन-3 पर दिखाए जाएंगे