logo-image

''मुझे आउट करने के बाद एक खास शब्द का इस्तेमाल करती थी टीम इंडिया''

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने भारतीय क्रिकेट के दिग्गज स्पिनर हभजन सिंह और भारतीय टीम को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

Updated on: 08 Aug 2020, 02:41 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने भारतीय क्रिकेट के दिग्गज स्पिनर हभजन सिंह (Harbhajan Singh) और भारतीय टीम (Team India) को लेकर बड़ा खुलासा किया है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एडम गिलक्रिस्ट  ने कहा है कि जब क्रिकेट में हरभजन सिंह उन्हें आउट करते थे तो भारतीय क्रिकेट टीम एक खास शब्द का इस्तेमाल करती थी लेकिन गिलक्रिस्ट मे ये नहीं बताया कि वो शब्द क्या है.

ये भी पढ़ें-IPL 2020: खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट को लेकर हुई फ्रेंचाइजियों की अहम बैठक

गिलक्रिस्ट ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि उन्हें याद नहीं कि वो सब किस शब्द का इस्तेमाल करते थे लेकिन जब वो रन बनाते थे तब वो लोग कुछ नहीं कहते थे लेकिन जैसे ही हरभजन सिंह उन्हें आउट करते थे तो सभी भारतीय खिलाड़ी उस शब्द का इस्तेमाल करते थे.

ये भी पढ़ें-क्रिकेट समाचार: पहले नासिर हुसैन ने की बाबर आजम की तारीफ, अब रमीज राजा ने कहीं बड़ी बात

क्रिकेट इतिहास में हरभजन सिंह ने हमेशा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार परफॉर्म किया है. उन्होंने पू्र्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग को सबसे ज्यादा 10 बार आउट किया है. इसके अलावा मैथ्यू हेडन को भी 9 बार पवेलियन भेजा है. खास बात है कि एडम गिलक्रिस्ट भी हरभजन सिंह के पसंदीदा शिकार में से एक थे. मैदान पर हरभजन सिंह ने गिलक्रिस्ट को 7 बार चलता किया है. 2001 की टेस्ट सीरीज में हरभजन सिंह ने हैट्रिक समेत 32 विकेट अपने नाम किया थे और भारत की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत में अहम रोल अदा किया था.

यह भी पढ़ें ः कैटरीना कैफ कर रही हैं क्रिकेट को मिस, देखिए सोशल मीडिया पर क्‍या लिखा

अपने इंटरव्यू में गिलक्रिस्ट ने ये भी बताया कि जब वो एक बार मुंबई में घूम रहे तो क्या हुआ था. गिलक्रिस्ट ने कहा कि वो एक बार मुंबई में सुबह वॉक के लिए निकले थे, उन्होंने टॉपी पहनी हुई थी और चश्मा लगाया हुआ था. बावदूज इसके उन्हें क्रिकेट फैंस ने पहचान लिया था जिसके बार काफी सारे लोगों ने उनके साथ सेल्फी ली. हाल ही नें एडम गिलक्रिस्ट ने पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी की तारीफ की थी. महेंद्र सिंह धोनी को गिलक्रिस्ट ने दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर बताया था. गिलक्रिस्ट ने श्रीलंका के कुमार संगकारा, न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम और साउथ अफ्रीका के मार्क बाउचर से पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम लिया था.