logo-image

Ind Vs Aus: टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा, कारण आया सामने

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज पिंक बॉल से शुरु करनी है क्योंकि पहला टेस्ट 17 दिसंबर को एडिलेड में होने वाला है. जैसा कि साफ है कि विराट कोहली इस टेस्ट के बाद सीरीज में नहीं खेलेंगे लेकिन अब एक और बुरी खबर सामने आई है

Updated on: 24 Nov 2020, 01:44 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टेस्ट सीरीज पिंक बॉल से शुरु करनी है क्योंकि पहला टेस्ट 17 दिसंबर को एडिलेड में होने वाला है. जैसा कि साफ है कि विराट कोहली (Virat Kohli) इस टेस्ट के बाद सीरीज में नहीं खेलेंगे लेकिन अब एक और बुरी खबर सामने आई है क्योंकि रिपोर्ट्स के अनुसार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ईशांत शर्मा  (Ishant Sharma)  भी सीरीज शायद ही खेले. बता दें कि जब आईपीएल के दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ था तब रोहित शर्मा को अनफिट होने के कारण किसी भी फॉर्मेट में नहीं चुना गया था. इसके अलावा ईशांत शर्मा भी आईपीएल सीरीज 13 के शुरुआती दौर में अनफिट होने के कारण बाहर हो गए थे. दोनों ही खिलाड़ी बैंगलोर की एनसीए यानी नेशलन क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस को हासिल करने के लिए कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS : डेविड वार्नर बोले, अगले 12 महीने काफी मुश्किल, जानिए क्‍यों 

रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा की फिटनेस पर बीसीसीआई की नजरें टिकी हुई है क्योंकि जब तक ये दोनों खिलाड़ी फिट नहीं हो जाएंगे इन्हें टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भेजा जाएगा. टेस्ट सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर जबकि आखिरी टेस्ट 15 जनवरी को होने वाला है. अब मुंबई मिरर की रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा दोनों की टेस्ट सीरीज नहीं खेलने वाले हैं क्योंकि सीरीज से पहले दोनों फिट नहीं हो पाएंगे. अगर रोहित और ईशांत कुछ दिनों में पूरी तरह फिट नहीं होते हैं तो ये टीम इंडिया के लिए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले बड़ा झटका होगा.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले शुभमन गिल ने कही ये बड़ी बात 

दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की फिटनेस को लेकर नेशनल क्रिकेट एकेडमी के एक्सर्ट की मीटिंग भी हुई है जिसमें पता चला है कि दोनों अभी पूरी तरह से मैच फिट नहीं है. वहीं दोनों की रिपोर्ट के बारे में एनसीए ने बीसीसीआई और टीम मैंनेजमेंट को पूरी जानकारी सौंप दी है. इसी के बाद कयास लगाया जा रहा है कि रोहित और ईशांत शर्मा टेस्ट सीरीज का हिस्सा शायद नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें : मोहम्‍मद सिराज के पिता के निधन के बाद विराट कोहली ने ऐसे की उनकी मदद 

इससे पहले टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने साफ किया था कि अगर रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा को टेस्ट सीरीज खेलनी है तो उन्हें जल्द से जल्द फ्लाइट पकड़ कर ऑस्ट्रेलिया पहुंचना होगा. इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में टीम इंडिया है और क्वारंटीन में रहते हुए ओपन नेट्स कर रही है. अब अगर रोहित शर्मा और ईशांत सीरीज में नहीं जाते हैं तो भारतीय टीम को काफी बड़ा नुकसान होगा. विराट कोहली के जाने के बाद उनकी जिम्मेदारी रोहित शर्मा पर आने वाली थी.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : ..जब करसन घावरी की बाउंसर पर अपना लेग स्टंप खो बैठे थे ग्रैग चैपल

खैर, रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा दोनों ही वनडे और टी-20 सीरीज में नहीं है लेकिन अगर वो कुछ दिन में खुद की फिट साबित नहीं कर पाते तो उनका जाना मुश्किल हो जाएगा. वैसे बता दें कि कुछ वक्त पहले रोहित शर्मा ने कहा था वो फिट हो गए हैं और किसी भी क्रम में बल्लेबाजी करने को तैयार है. लेकिन अब आई इस रिपोर्ट के बाद पूरी तस्वीर बदली बदली दिख रही है.