logo-image

IND vs AUS : डेविड वार्नर बोले, अगले 12 महीने काफी मुश्किल, जानिए क्‍यों 

ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर भारत के खिलाफ वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है. पिछली बार जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी, तब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को चारों खाने चित किया था.

Updated on: 23 Nov 2020, 07:59 PM

नई दिल्‍ली :

India vs Australia ODI Series : ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर भारत के खिलाफ वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है. पिछली बार जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी, तब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को चारों खाने चित किया था. हालांकि उस वक्त ऑस्ट्रेलिया के दो बड़े बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ नहीं थे, लेकिन अब दोनों खिलाड़ी टीम का हिस्सा हैं और हल्ला बोलने को तैयार है. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने साफ कर दिया है कि अगर कोविड-19 महामारी जारी रहती है तो विदेशों का नियमित दौरा करना मुश्किल होगा. डेविड वार्नर ने भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीते छह महीने काफी चुनौतीपूर्ण रहे हैं, क्योंकि परिवार साथ में नहीं था. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को कोच व चयनकर्ताओं के सामने अपनी बात रखने की हिम्मत दिखानी होगी.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले शुभमन गिल ने कही ये बड़ी बात 

सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने कहा, यह काफी मुश्किल होगा. मैं उन्हें इस स्थिति में नहीं डालना चाहता जहां मैं घर में 14 दिन क्वारंटीन रहूं. अगले 12 महीने काफी मुश्किल होने वाले हैं. ऐसा समय आने वाला है कि आप घर आओ और अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहो, लेकिन आपको 14 दिन क्वारंटीन रहना होगा जो सही नहीं है. इसलिए हमें अपने कोच और चयनकर्ताओं से बात करनी होगी. हर खिलाड़ी को हिम्मत दिखानी होगी और कहना होगा कि यह मुश्किल है. वार्नर बाकी के खिलाड़ियों की तरह ही होटल में क्वारंटीन हैं और उन्हें अपनी पत्नी और तीन बच्चों को देखने का मौका नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि आने वाले महीनों में यह प्रारूप के हिसाब से होगा.

यह भी पढ़ें : मोहम्‍मद सिराज के पिता के निधन के बाद विराट कोहली ने ऐसे की उनकी मदद 

डेविड वार्नर ने कहा कि खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ की तरफ से हमने इस बात को पहचाना है. जब आप हमारी वनडे और टी-20 टीम को देखेंगे तो जो टीम चयनकर्ताओं ने चुनी है वह अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप और टी-20 विश्व कप-2022 के हिसाब से काफी अहमियत रखती है. वह अगले कुछ महीनों में वही टीम खेलाने वाले हैं. हमारे लिए जरूरी है कि हम इन दो सीरीजों के बीच छुट्टी ले सकें. प्राथमकिता होगी कि हम वो दोनों विश्व कप खेलें और टूर्नामेंट में अच्छी तरह से प्रदर्शन करें. अगले दो साल के लिए प्राथमिकता विश्व कप होंगे. इसके बाद हम भारत में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारी करेंगे.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : ..जब करसन घावरी की बाउंसर पर अपना लेग स्टंप खो बैठे थे ग्रैग चैपल

डेविड वार्नर ने कहा कि उनके लिए 10 दिसंबर से शुरू हो रही बिग बैश लीग में खेलना मुश्किल होगा.  उन्होंने कहा, हर चीज खेलना काफी मुश्किल है. यह सभी मैच खेलना काफी मुश्किल है. सीमित ओवरों की सीरीज खेलना, टेस्ट, बीबीएल सभी खेलना मुश्किल है. आईपीएल और टी-20 विश्व कप स्थगित कर दिए गए थे. हमारे ऊपर जो लोग हैं यह उन पर निर्भर है.

(एजेंसी इनपुट)