News Nation Logo

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान बोले, टीम इंडिया को चाहिए एक बड़ी टीम

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में है और बायो सिक्योर बबल में वनडे और टी-20 खेल चुकी है और बारी टेस्ट सीरीज की है. हालांकि बायो सिक्योर बबल को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान भारत के लिए चिंता जाहिर की है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 16 Dec 2020, 10:36:05 AM
Team india

टीम इंडिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दुनियाभर में कोरोना वायरस की महामरी फेली हुई है जिसके कारण खेलों पर असर पड़ा और उसे रोका गया. हालांकि धीरे धीरे खेलों से अपनी रफ्तार पकड़ी और टूर्नामेंट का आयोजन होने लगा. इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज की सीरीज से क्रिकेट का आगाज हुआ जिसको बायो सिक्योर बबल में किया गया, उसके बाद एक के बाद एक सीरीज होती रही और फिर दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल का आयोजन यूएई में बायो सिक्योर बबल में किया गया. अब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में है और बायो सिक्योर बबल में वनडे और टी-20 खेल चुकी है और बारी टेस्ट सीरीज की है. हालांकि बायो सिक्योर बबल को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने भारत के लिए चिंता जाहिर की है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को सताया हार का डर, इस भारतीय खिलाड़ी को बताया खतरा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा है कि बायो बबल थकान की चुनौती का सामना करने के लिए भारत को विशाल टीम की जरूरत है. भारतीय खिलाड़ी सितंबर से ही बायो बबल में है. बायो बबल में रहकर आईपीएल खेलने के बाद वे दुबई से सीधे ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए थे, जहां वे अभी भी बायो बबल में है.

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराया, भारत के लिए परेशानी बढ़ी

चैपल ने एक कार्यक्रम में कहा मुझे कभी इस तरह का अनुभव नहीं रहा और मुझे आश्चर्य नहीं है कि कुछ खिलाड़ियों ने बायो बबल थकान के बारे में बात करना शुरू कर दिया है. हमारे पास इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी थे जो पहले ही बीबीएल से बाहर निकल चुके थे. अगर आप देखें कि भारत क्या कर रहा है, तो उन्हें खिलाड़ियों के एक विशाल टीम की आवश्यकता है क्योंकि मुझे यकीन है कि बायो बबल थकान करने वाली है और इसलिए आधुनिक खिलाड़ियों के साथ मेरी सहानुभूति है.

ये भी पढ़ें: इस टीम के साथ क्रिकेट में वापसी करेंगे सुरेश रैना, खुद दी जानकारी

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने खिलाड़ियों के साथ सहानुभूति जताई है. लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि महामारी की स्थिति में कुछ नहीं किया जा सकता है और खिलाड़ियों को नियमों का पालन करना होगा.  उन्होंने कहा यह एक महामारी की स्थिति है जहां कुछ भी नहीं किया जा सकता है, क्योंकि जो भी नियम हैं उनका पालन करना होगा. अगर आप देखें तो न्यूजीलैंड में कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. बायो बबल रहने के बाद भी क्या हुआ पता नहीं. सबके लिए बुरी स्थिति है. हमने कभी इसका अनुभव नहीं किया. ऐसी मुश्किल स्थिति में हमें इसका पालन करना होगा. बोर्ड ने खेल को आगे बढ़ाने के लिए अच्छी पहल की है और बायो बबल के साथ यह सफल हुआ है.

 

(Ians के साथ)

First Published : 16 Dec 2020, 10:28:48 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus