logo-image

ENGvPAK : बारिश ने बिगाड़ा खेल, टेस्‍ट अब ड्रॉ की ओर

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच एजेस बाउल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को अंतिम दो सत्र बारिश की भेंट चढ़ गया और खेल संभव नहीं हो पाया. ऐसे में अब मैच ड्रॉ की ओर बढ़ गया है.

Updated on: 17 Aug 2020, 09:02 AM

New Delhi:

 England vs Pakistan Test Series : पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच एजेस बाउल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को अंतिम दो सत्र बारिश की भेंट चढ़ गया और खेल संभव नहीं हो पाया. ऐसे में अब मैच ड्रॉ (Test Draw) की ओर बढ़ गया है. पाकिस्तान (Pakistan) ने अपनी पहली पारी में 236 रन का स्कोर बनाया था. मेजबान इंग्लैंड (England) ने इसके जवाब में अपनी पहली पारी में लंच तक एक विकेट के नुकसान पर सात रन बना लिए थे. लेकिन लंच के बाद बारिश के कारण खेल दोबारा शुरू नहीं हो पाया और चौथे दिन के स्टंप्स की घोषणा कर दी गई.

यह  भी पढ़ें ः संन्यास : सुनील गावस्कर का समय सही, कपिल के लिए मिला-जुला, धोनी....

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन भी बारिश के कारण सिर्फ 10.2 ओवर का खेल संभव हो पाया जिससे अब पाकिस्‍तान टीम की सीरीज जीतने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं. तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत नौ विकेट पर 223 रन से की. पाकिस्तान ने 5.2 ओवर में 13 रन जोड़कर मोहम्मद रिजवान के रूप में अपना अंतिम विकेट गंवा दिया जो 72 रन के साथ टीम के शीर्ष स्कोरर रहे. मोहम्‍मद रिजवान ने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद को हवा में लहराकर कवर प्वाइंट पर क्राउले को कैच थमाया. 

यह  भी पढ़ें ः संन्यास के बाद भावुक हुए सुरेश रैना, देखिए किसे किसे किया याद

इंग्लैंड ने इसके जवाब में अपनी पहली पारी में पांच ओवर में एक विकेट पर सात रन बनाए थे. तब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा जो दोबारा शुरू नहीं हो पाया. चाय के समय अंपायरों ने दिन का खेल रद करने का फैसला किया क्योंकि मैदान को खेलने के लिए तैयार करने में कम से कम तीन घंटे का समय लगता. इंग्लैंड की टीम अभी 229 रन से पीछे है जबकि सिर्फ एक दिन का खेल बाकी है. 

यह  भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली को फिर याद आए एमएस धोनी, जानिए क्‍या कहा

पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज आबिद अली ने 60 जबकि बाबर आजम ने 47 रन की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से ब्रॉड सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 56 रन देकर चार विकेट चटकाए जबकि जेम्स एंडरसन ने 60 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पारी की चौथी गेंद पर ही रोरी बर्न्स का विकेट गंवा दिया जिन्होंने शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर असद शाफिक को कैच थमाया. बारिश के कारण जब खेल रोका गया तब जैक क्राउले पांच जबकि डोम सिब्ले दो बनाकर खेल रहे थे. 
दोनों को स्विंग और सीम लेती गेंद के सामने काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बर्न्स पारी की पहली गेंद पर ही भाग्यशाली रहे जब तेज गेंदबाज शाहीन की गेंद ने उनके बल्ले का किनारा लिया लेकिन गेंद स्लिप तक पहुंचने से पहले जमीन को छू गई. बर्न्स हालांकि चौथी गेंद पर शाफिक को कैच दे बैठे. बाएं हाथ के बल्लेबाज बर्न्स मैनचेस्टर में पहले टेस्ट की दो पारियों में भी चार और 10 रन ही बना पाए थे जिसे इंग्लैंड ने तीन विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी. इंग्लैंड अगर पाकिस्तान को हरा देता है तो इस टीम के खिलाफ 10 साल में पहली टेस्ट सीरीज जीतेगा.

(एजेंसी इनपुट)