logo-image

VIDEO : विराट कोहली को फिर याद आए एमएस धोनी, जानिए क्‍या कहा

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आभार जताते हुए कहा कि पूर्व विकेटकीपर दिग्गज हमेशा उनके कप्तान रहेंगे. भारत को दो बार विश्व कप दिलाने वाले धोनी ने शनिवार को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया.

Updated on: 17 Aug 2020, 07:38 AM

New Delhi:

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का आभार जताते हुए कहा कि पूर्व विकेटकीपर दिग्गज हमेशा उनके कप्तान रहेंगे. भारत को दो बार विश्व कप दिलाने वाले एमएस धोनी (MS Dhoni) ने शनिवार को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. बीसीसीआई (BCCI) ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें कप्‍तान विराट कोहली कह रहे हैं कि जीवन में कई बार शब्द कम पड़ जाते हैं और मुझे लगता है कि यह वह एक लम्हा है. मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि आप हमेशा वह व्यक्ति रहोगे जो बस में आखिरी सीट पर बैठता है.

यह भी पढ़ें ः Dhoni : जहां से शुरू 16 साल बाद वहीं पर खत्‍म, जानिए कहानी

कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि हमारे बीच काफी अच्छी दोस्ती और आपसी समझ है, क्योंकि हम हमेशा समान भूमिका, समान लक्ष्य के लिए खेले जो टीम को जीत दिलाना था. आपके नेतृत्व में, आपके साथ खेलना सुखद रहा. आपने मुझ पर विश्वास दिखाया जिसके लिए मैं हमेशा आपका आभारी रहूंगा. विराट कोहली ने कहा कि मैंने पहले भी यह कहा है, मैं दोबारा यह कहूंगा, आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी को मिला The hundred 100 का ऑफर, शेन वार्न ने कही बड़ी बात

लगभग एक मिनट के वीडियो में विराट कोहली ने कहा कि एमएस धोनी का संन्यास जीवन के उन कुछ एक लम्हों में शामिल है जब अपने विचारों को बयां करने के लिए उनके पास पर्याप्त शब्द नहीं हैं. कोहली ने कहा कि जीवन में कई बार शब्द कम पड़ जाते हैं और मुझे लगता है कि यह वह एक लम्हा है. विराट कोहली के एमएस धोनी की जगह कप्तानी संभालने के बावजूद दोनों के बीच मधुर रिश्ते रहे और दोनों एक दूसरे का काफी सम्मान करते हैं. एमएस धोनी ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर संन्यास के फैसले की घोषणा की थी. वह हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलते रहेंगे.

यह भी पढ़ें ः राजीव शुक्‍ला का बड़ा बयान, धोनी के लिए विदाई मैच नहीं

इससे पहले जब 15 अगस्‍त को एमएस धोनी ने संन्‍यास का ऐलान किया था जब भी विराट कोहली ने एक मैसेज किया था. इसमें विराट कोहली ने लिखा था कि हर क्रिकेटर के सफर का एक दिन अंत होता है, लेकिन जब आपका कोई करीबी इस तरह का फैसला लेता है तो आप भावनात्मक रूप से ज्यादा महसूस करते हैं. आपने जो इस देश के लिए किया है वो हर किसी के दिल में रहेगा, लेकिन मैंने आपसे जो सम्मान और प्यार पाया है वो मेरे साथ ही रहेगा. पूरे विश्व ने आपकी उपलब्धियां देखी हैं मैंने आपको देखा है.
कोहली ने धोनी से ही कप्तानी के गुर सीखे हैं और मैदान पर कई बार उन्हें धोनी से मदद लेते हुए देखा गया है. धोनी ने अपने संन्यास की तमाम अटकलों पर स्वतंत्रता दिवस के दिन विराम लगा दिया था.

(एजेंसी इनपुट)