News Nation Logo

एमएस धोनी को मिला The hundred 100 का ऑफर, शेन वार्न ने कही बड़ी बात

महान लेग स्पिनर शेन वार्न चाहते है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी अगले साल द हंड्रेड टूर्नामेंट में उनकी टीम लंदन स्पीरिट की ओर से खेलने पर विचार करें.

Bhasha | Updated on: 16 Aug 2020, 04:26:26 PM
shane

शेन वार्न (Photo Credit: फाइल फोटो )

मेलबर्न :

महान लेग स्पिनर शेन वार्न (Shane Warne) चाहते है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अगले साल द हंड्रेड टूर्नामेंट (The Hundred League) में उनकी टीम लंदन स्पीरिट की ओर से खेलने पर विचार करें. दो बार विश्व कप के खिताब के जीतने वाले एमएस धोनी (MS Dhoni) ने शनिवार को इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. शेन वार्न चाहते है कि धोनी ‘द हंड्रेड’ में खेलने के बारे में गंभीरता से विचार करें. 

यह भी पढ़ें ः राजीव शुक्‍ला का बड़ा बयान, धोनी के लिए विदाई मैच नहीं

शेन वार्न ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा कि मैं सोच रहा हूं कि क्या मैं उसे अगले साल लंदन स्पीरिट का प्रतिनिधित्व करने के लिए उन्हें मना लूंगा. मैं उन्हें फोन कर के जानना चाहूंगा कि क्या वह लॉर्ड्स में खेलना चाहेंगे. एमएस, इसके लिए रकम का इंतजाम कर लूंगा. द हंड्रेड 100 गेंद की प्रति टीम प्रारूप का टूर्नामेंट है जिसे इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड इस साल शुरू करना चाहता था लेकिन कोविड-19 के कारण उसे अगले साल के लिए स्थगित कर दिया गया है. धोनी को विदाई देते हुए वार्न ने कहा कि एक शानदार क्रिकेटर, आप ऐसे कई मैचों के बारे में जानते होंगे जिसमें उन्होंने अपने दम पर भारत को जीत दिलाई.

यह भी पढ़ें ः सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने MS Dhoni को दिया बड़ा ऑफर, बोले- लोकसभा चुनाव लड़ें

शेन वार्न ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि आप उनकी कप्तानी के बारे में सोचते हैं. वह एक शानदार प्रतियोगी और अद्भुत खिलाड़ी थे. वह इतिहास में एक सर्वकालिक महान विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में जाने जाएंगे. क्रिकेट के इतिहास में धोनी इकलौते कप्तान हैं जिन्होंने सभी आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं. उसके नेतृत्व में भारत ने 2007 का टी20 विश्व कप, 2010 और 2016 का एशिया कप, 2011 का एकदिवसीय विश्व कप और 2013 का चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. उन्होंने कहा कि वह शांत रहते हैं, जो शानदार है. भारत हो या चेन्नई सुपरकिंग्स वह अपनी टीम से हमेशा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लेने में सक्षम रहते है.

यह भी पढ़ें ः धोनी ने संन्‍यास की बात गुरु तक को नहीं बताई, जानिए कोच केशव रंजन बनर्जी क्‍या बोले

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन और माइकल एथर्टन ने भी धोनी को सीमित ओवरों का सर्वश्रेष्ठ कप्तान और महान फिनिशर बताते हुए उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विदाई दी. नासिर हुसैन ने कहा कि वह दबाव में शांत और एकाग्र रहता था, सबसे शानदार फिनिशरों में से एक, आप तब तक मैच नहीं जीत सकते जब तक आपने धोनी का विकेट नहीं लिया हो. एथर्टन ने कहा कि मुझे विश्व कप 2011 के फाइनल में वानखेड़े स्टेडियम में लगाया गया उनका छक्का याद है. वह शानदार खिलाड़ी रहे है.

यह भी पढ़ें ः दिलीप वेंगसरकर ने बनाया था धोनी को पहली बार कप्‍तान, जानिए अब क्‍या बोले

धोनी भारत के लिये अंतिम बार विश्व कप सेमीफाइनल में जुलाई 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले थे. उन्होंने 538 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 17,000 से ज्यादा रन बनाए हैं. इस 39 साल के खिलाड़ी ने इंडियन प्रीमियर लीग के तीन खिताब भी जीते हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने व्यापक स्तर पर शांत स्वभाव के लिए धोनी की सराहना की. उन्होंने कहा कि मैंने उसे उस समय देखा था जब उसने अपना क्रिकेट करियर शुरू किया था. उसने पहले पाकिस्तान दौरे में अपनी लंबे बालों और बल्लेबाजी को लेकर काफी सुर्खियां बटोरी थी. उसने उस दौरे पर रन (जिसमें पहला टेस्ट शतक भी शामिल हैं) बनाए थे. अकरम ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर वह हर परिस्थिति में शांत रहते थे. कप्तान के तौर पर जब आप शांत रहते हो तो सही फैसले लेते हो.

यह भी पढ़ें ः रवि शास्‍त्री ने एमएस धोनी को बताया जेबकतरे से भी तेज, जानिए क्‍यों

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की एकदिवसी कप्तान मिताली राज ने भी धोनी को शानदार करियर के लिए बधाई थी. उन्होंने कहा, इस इंसान ने सात नंबर की जर्सी को अमर कर दिया. उसके तेज और शांत दिमाग ने उसे ‘कैप्टन कूल’ का तमगा दिया. इस व्यक्ति ने दो विश्व कप ट्राफियों के साथ अरबों भारतीय सपनों को पूरा किया और जिसने अपने अनौपचारिक शैली में खेल को अलविदा कहा. शानदार करियर के लिए एमएस धोनी को बधाई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Aug 2020, 04:19:59 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.