logo-image

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने MS Dhoni को दिया बड़ा ऑफर, बोले- लोकसभा चुनाव लड़ें

अपनी लाजवाब कप्तानी और फिनिशिंग के हुनर से महानतम क्रिकेटरों में शुमार दो बार के विश्व कप विजेता भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहकर कह दिया.

Updated on: 16 Aug 2020, 02:56 PM

New Delhi:

अपनी लाजवाब कप्तानी और फिनिशिंग के हुनर से महानतम क्रिकेटरों में शुमार दो बार के विश्व कप विजेता भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहकर कह दिया. एमएस धोनी (MS Dhoni) हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलेंगे जो 19 सितंबर से यूएई में होने जा रही है. अपनी कप्तानी और मैच को अंजाम तक ले जाने की कला के साथ भारतीय क्रिकेट के इतिहास के कई सुनहरे अध्याय लिखने वाले 39 वर्ष के धोनी के इस फैसले के साथ ही क्रिकेट के एक युग का भी अंत हो गया. लेकिन क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद ही एमएस धोनी को तरह तरह के ऑफर मिल रहे हैं. अब उन्‍हें अगला लोकसभा चुनाव लड़ने का भी ऑफर मिल गया है. यह ऑफर भाजपा सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी (Subramanian Swamy) ने दिया है. 

यह भी पढ़ें ः धोनी ने संन्‍यास की बात गुरु तक को नहीं बताई, जानिए कोच केशव रंजन बनर्जी क्‍या बोले

भाजपा नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने ट्विटर पर लिखा है कि एमएस धोनी क्रिकेट से संन्‍यास ले रहे हैं, लेकिन किसी और चीज से नहीं. उनमें शानदार प्रतिभा है और शानदार नेतृत्‍व भी करते हैं. उन्‍होंने क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने आगे कहा कि धोनी को अगला यानी साल 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए.

यह भी पढ़ें ः दिलीप वेंगसरकर ने बनाया था धोनी को पहली बार कप्‍तान, जानिए अब क्‍या बोले

आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. इसके बाद अब पिछले करीब एक साल से उनके भविष्य को लेकर लग रही अटकलों पर विराम लगा गया है. महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद. शाम सात बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिये. इसके बाद से लगातार एमएस धोनी को बधाई और शुभकामनाएं दी जा रही हैं. क्रिकेट से लेकर राजनीति और बॉलीवुड के दिग्‍गज भी उनके आगे के भविष्‍य को लेकर शुभकामनाएं दे रहे हैं, वहीं उनकी देश के लिए की गई सेवा को भी याद कर रहे हैं.