logo-image

दिलीप वेंगसरकर ने बनाया था धोनी को पहली बार कप्‍तान, जानिए अब क्‍या बोले

एमएस धोनी को बधाई और शुभकामनाएं दी जा रही हैं. क्रिकेट से लेकर राजनीति और बॉलीवुड के दिग्‍गज भी उनके आगे के भविष्‍य को लेकर शुभकामनाएं दे रहे हैं, वहीं उनकी देश के लिए की गई सेवा के बारे में बात कर रहे हैं.

Updated on: 16 Aug 2020, 02:14 PM

New Delhi:

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. इसके बाद अब पिछले करीब एक साल से उनके भविष्य को लेकर लग रही अटकलों पर विराम लगा गया है. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद. शाम सात बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिये. इसके बाद से लगातार एमएस धोनी को बधाई और शुभकामनाएं दी जा रही हैं. क्रिकेट से लेकर राजनीति और बॉलीवुड के दिग्‍गज भी उनके आगे के भविष्‍य को लेकर शुभकामनाएं दे रहे हैं, वहीं उनकी देश के लिए की गई सेवा को भी याद कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः रवि शास्‍त्री ने एमएस धोनी को बताया जेबकतरे से भी तेज, जानिए क्‍यों

धोनी के इंटरनेशनल करियर में एक खास नाम है, वे हैं दिलीप वेंगसरकर. दिलीन वेंगसकर ने भी धोनी के अब तक क्रिकेट करियर को याद किया है. दिलीप वेंगसरकर ने कहा है कि जब हमने एमएस धोनी को एक कप्तान के रूप में चुना तो हम उनकी आक्रामकता से प्रभावित हुए. मैदान पर और बाहर उनका व्यवहार शानदार था. दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि जो जगह एमएस धोनी के क्रिकेट से संन्‍यस लेने से खाली हुई है, उसे भरना मुश्किल है क्योंकि उनका योगदान बहुत बड़ा था.

यह भी पढ़ें ः CSK को चैंपियन बनाकर धोनी का IPL को भी अलविदा!

वहीं इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने धोनी को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, भारतीय क्रिकेट में आपका योगदान बहुत बड़ा है महेंद्र सिंह धोनी. एक साथ 2011 विश्व कप जीतना मेरे जीवन का सर्वश्रेष्ठ लम्हा है. आपको और आपके परिवार को आपकी दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं. भारतीय कप्तान के रूप में धोनी की जगह लेने वाले कोहली ने कहा कि इस पूर्व कप्तान ने देश के लिए जो किया है उसे हमेशा याद रखा जाएगा. कोहली ने ट्वीट किया,सभी क्रिकेटरों को एक दिन अपनी यात्रा का अंत करना होता है लेकिन जब आप किसी को इतने करीब से जानते हो और वह इस फैसले की घोषणा करता है तो आप अधिक भावुक हो जाते हो. आपने देश के लिए जो किया वह हमेशा सभी के दिलों में रहेगा. भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने ट्वीट किया, उनकी भरपाई करना आसान नहीं होगा. आपके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना और आपको काम में बेहद पेशेवर के रूप में देखना सम्मान की बात रही. इसकी कोई बराबरी नहीं है. लुत्फ उठाएं. पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने धोनी को शुभकामनाएं देते हुए लिखा, शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर के लिए महेंद्र सिंह धोनी को बधाई. आपके साथ खेलना सम्मान की बात रही. आपका धैर्यवान रवैया और कप्तान के रूप में आपने जो गौरवपूर्ण लम्हे दिए उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा. आपको शुभकामनाएं.