News Nation Logo

CSK को चैंपियन बनाकर धोनी का IPL को भी अलविदा!

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से तो संन्‍यास का ऐलान कर सभी को एक तरह से चौंका ही दिया है. लेकिन अभी वे आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Aug 2020, 01:01:08 PM
dhoni ipl2020

MS Dhoni महेंद्र सिंह धोनी (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से तो संन्‍यास का ऐलान कर सभी को एक तरह से चौंका ही दिया है. लेकिन अभी वे आईपीएल (IPL 2020) में खेलते हुए नजर आएंगे. इस साल आईपीएल यूएई (IPL in UAE) में होगा. इसका पहला मैच 19 सितंबर को होगा. इसी दिन एमएस धोनी (Mahendra Singh Dhoni) दोबार से क्रिकेट के मैदान पर दिखाई देंगे. हालांकि वे इस दौरान पीली जर्सी में होंगे, नीली जर्सी में तो वे अब कभी भी नहीं दिखाई देंगे. लेकिन इस बीच अब उनके आईपीएल करियर को लेकर भी तमाम तरह की अपडेट सामने आ रही हैं. पता चला है कि धोनी ने जिस तरह से इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है, उसी तरह से आईपीएल से भी दूरी बना सकते हैं. लेकिन वे चाहते हैं कि उनकी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) एक बार फिर आईपीएल की चैंपियन बने, जिसे वे अब तक तीन बार आईपीएल की ट्रॉफी दिला चुके हैं. 

यह भी पढ़ें ः Dhoni की जर्सी नंबर 7 का क्‍या होगा, दिनेश कार्तिक ने कही ये बात

दरअसल एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है कि धोनी अब ज्‍यादा दिन तक आईपीएल भी नहीं खेलेंगे. इस साल तो वे खेल ही रहे हैं और इसके लिए वे चेन्‍नई पहुंच भी चुके हैं, लेकिन अगले साल यानी आईपीएल 2021 में वे आईपीएल खेलेंगे, इसको लेकर शंका जरूर की जा रही है. अगर इस साल यानी आईपीएल 2020 में उनकी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब हो जाती है तो फिर यह उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है. पहले ही आईपीएल से अब तक एमएस धोनी ही चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान हैं. बीच में जब दो साल के लिए चेन्‍नई को आईपीएल के बाहर किया गया था, उसके बाद जब सीएसके की वापसी हुई तो धोनी ही फिर कप्‍तान बने. हो सकता है कि इस साल धोनी टीम की कप्‍तानी के लिए किसी युवा और अनुभवी खिलाड़ी को तैयार करें और उसके बाद खुद एक खिलाड़ी की ही हैसियत से खेलते रहें. जैसा उन्‍होंने टीम इंडिया के लिए भी किया था. खुद को कप्‍तानी से दूर कर धोनी ने विराट कोहली को कप्‍तान बनवाया और खुद विराट कोहली की कप्‍तानी में खेलते रहे. 

यह भी पढ़ें ः Dhoni की विदाई तो 16 जनवरी 2020 को ही तय थी!

एकाएक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का फैसला लेकर धोनी ने साफ कर दिया है कि वह युवाओं के लिए रास्ता नहीं रोकेंगे. अगर धोनी संन्यास का ऐलान नहीं करते तो रिषभ पंत, संजू सैमसन और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों पर आईपीएल में दवाब होता. बताया जाता है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप होना था और धोनी उसके लिए अपने आपको फिट रख रहे थे, लेकिन उसके 2021 तक खिसकने के कारण उन्होंने यह फैसला लिया. यानी कोरोना वायरस के कारण जो विश्‍व कप अगले साल तक के लिए टल गया है, धोनी उसमें खेलना चाहते थे, लेकिन एक साल बाद अब नहीं. जिस तरह से धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है, उसी तरह से इस आईपील के बाद वे पीली जर्सी को भी खूंटी पर टांग सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Aug 2020, 12:57:21 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.