logo-image

Dhoni की जर्सी नंबर 7 का क्‍या होगा, दिनेश कार्तिक ने कही ये बात

टीम इंडिया के पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की शनिवार को घोषणा कर दी. धोनी ने अपने इस बड़े फैसले का ऐलान इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए किया है.

Updated on: 16 Aug 2020, 11:48 AM

New Delhi:

टीम इंडिया के पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की शनिवार को घोषणा कर दी. धोनी (MS Dhoni) ने अपने इस बड़े फैसले का ऐलान इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए किया है. उन्होंने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, धन्यवाद. पूरे करियर के दौरान अपना प्यार और समर्थन देने के लिए आप सबका बहुत बहुत धन्यवाद. आज शाम 7.29 बजे के बाद से मुझे रिटायर समझा जाए. 2011 में अपनी कप्तानी में भारत को 28 साल बाद विश्व कप (World Cup) जिताने वाले पूर्व कप्तान धोनी ने बड़े ही शांतप्रिय ढंग से अलविदा कह दिया. धोनी की कप्तानी में ही भारत ने 2007 में पहला टी 20 विश्व कप जीता था. धोनी अपनी कप्तानी में भारत को चैंपियंस ट्रॉफी भी जिता चुके हैं. 

View this post on Instagram

#RetireTheNumber7Jersey 🇮🇳🏏

A post shared by Dinesh Karthik (@dk00019) on

यह भी पढ़ें ः Dhoni की विदाई तो 16 जनवरी 2020 को ही तय थी!

लेकिन अब इस बीच यह सवाल खड़ा हो गया है कि धोनी की जर्सी का जो नंबर सात था, वह अब किसे मिलेगा. क्‍या उस नंबर की जर्सी कोई पहनेगा या फिर वह भी रिटायर हो जाएगी. अब टीम इंडिया के एक और विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक ने बड़ी बात कही है. दिनेश कार्तिक ने आज सुबह यानी धोनी के संन्‍यास लेने के एक दिन बाद 16 अगस्‍त को एक इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट शेयर की है. जिसमें उन्‍होंने लिखा है कि #RetireTheNumber7Jersey' यानी इस जर्सी नंबर 7 को भी रिटायर कर दिया जाए.
आपको बता दें कि धोनी इस समय आईपीएल के 13वें संस्करण की तैयारियों के लिए चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के साथ ट्रेनिंग कैम्प में हैं. उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच जुलाई 2019 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। 2019 विश्वकप का वो सेमीफाइनल मुकाबला था.