News Nation Logo

BREAKING

Banner

ENGvPAK : पाकिस्‍तान ने आखिरकार जीता आखिरी मैच, सीरीज बराबर

पाकिस्‍तान के अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज की 52 गेंदों पर नाबाद 86 रन की पारी की मदद से पाकिस्तान ने तीसरे और अंतिम T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को पांच रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Sep 2020, 12:57:59 PM
EngVpakTrophy

इंग्‍लैंड बनाम पाकिस्‍तान T20 सीरीज (Photo Credit: PCB Twitter)

New Delhi:

England Pakistan T20 Series : पाकिस्‍तान के अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) की 52 गेंदों पर नाबाद 86 रन की पारी की मदद से पाकिस्तान ने तीसरे और अंतिम T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को पांच रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. इसके साथ ही लगातार हार का सामना कर रही पाकिस्‍तान की टीम ने दौरे अंत आखिरकार जीत से किया. मोहम्‍मद हफीज ने अपने पिछले सर्वोच्च स्कोर की बराबरी की. मोहम्‍मद हफीज ने अपनी पारी में चार चौके और छह छक्के लगाए. वहीं अपना पहला मैच खेल रहे 19 साल हैदर अली ने 33 गेंदों पर 54 की ताबड़तोड़ पारी खेली. साथ ही तीसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की. 

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : UAE आने पहले डरे केन विलियमसन, SRH पर संकट

इससे पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर चार विकेट पर 190 रन बनाए. इंग्लैंड इसके जवाब में आठ विकेट पर 185 रन ही बना पाया. इंग्‍लैंड की पारी का आकर्षण मोईन अली के 33 गेंदों पर बनाए गए 61 रन रहे. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज टॉम बैंटन ने 46 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान की तरफ से वहाब रियाज और शाहीन अफरीदी ने दो.दो विकेट लिए. इंग्लैंड को आखिरी दो गेंद पर 12 रन चाहिए थे. टॉम कुर्रेन ने हारिस रऊफ की पहली गेंद पर छक्का जड़ा लेकिन अंतिम गेंद पर वह चूक गए. सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद हो गया था, जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : किंग्स इलेवन पंजाब जीत सकती है आईपीएल 13 की ट्रॉफी!

इंग्‍लैंड की टीम की शुरुआत ही खराब रही थी. जॉनी बेयरस्टो को शाहीन शाह अफरीदी ने बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया. डेविड मलान भी सात रन बनाकर आउट हो गए. कप्तान इयोन मोर्गन दस रन बनाकर 64 के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए. अभी तक एक छोर पर खड़े हुए सलामी बल्लेबाज टॉम बेंटन भी 46 रन बनाकर उस वक्‍त आउट हो गए जब टीम का कुल स्‍कोर 69 रन था.
यहां से इंग्लैंड परेशानी में थी और लगातार विकेट खो रही थी लेकिन मोइन अली ने टीम की उम्मीदों को जिंदा रखा था. आखिरी दो ओवरों में टीम को 20 रनों की जरूरत थी. वहाब रियाज ने 19वें ओवर में सिर्फ तीन रन दिए और इसी ओवर में मोइन का विकेट भी ले लिया. मोइन अली ने 33 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के लगाए. आखिरी ओवर में इंग्लैंड जरूरी रन नहीं बना सकी और मैच हार गई.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : 19 सितंबर से पहले होगा एक और मैच! जानिए टीमें क्‍या बोलीं

इससे पहले पाकिस्तान को भी अच्छी शुरुआत नहीं मिली. फखर जमन (1) को मोइन ने पवेलियन भेज दिया. बाबर आजम (21) को टॉम कुरैन ने बोल्ड कर पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया. यहां से हफीज और हैदर ने शतकीय साझेदारी की. 132 के कुल स्कोर पर हैदर आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 33 गेंदों का सामना कर पांच चौके और दो छक्के मारे. शादाब खान 15 रन बनाकर आउट हो गए. हफीज हालांकि एक छोर पर खड़े रहे और टीम को मजबूत स्कोर दिया. उन्होंने अपनी पारी में 52 गेंदों का सामना कर चार चौके और छह छक्के लगाए.

(एजेंसी इनपुट)

First Published : 02 Sep 2020, 12:55:43 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो