News Nation Logo

ENGvPAK : जेम्‍स एंडरसन इतिहास रचने से एक कदम दूर, बस एक विकेट और...

आज यानी मंगलवार शाम को जब इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच तीसरे टेस्‍ट पांचवें और आखिरी दिन का खेल शुरू होगा तो सबकी नजर जीत हार पर नहीं, बल्‍कि इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन पर होगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Aug 2020, 01:06:22 PM
james anderson

james anderson (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

England Vs Pakistan 3rd Test : आज यानी मंगलवार शाम को जब इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच तीसरे टेस्‍ट पांचवें और आखिरी दिन का खेल शुरू होगा तो सबकी नजर जीत हार पर नहीं, बल्‍कि इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन (James Anderson) पर होगी. जेम्‍स एंडरसन इतिहास रचने की दहलीज पर पहुंच गए हैं. जैसे ही वे एक और विकेट लेंगे, उनके विकेटों की संख्‍या 600 हो जाएगी. वह दुनिया के पहले तेज गेंदबाज होंगे, जो टेस्‍ट क्रिकेट में 600 विकेट के आंकड़े को पार करेगा. लेकिन इसके लिए जरूरी है कि अब तक जो बारिश मैच में खलल डालती रही है, वो न हो, ज्‍यादा नहीं तो कुछ समय का तो खेल हो ही जाए. इंग्‍लैंड इस सीरीज का पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की लीड बनाए हुए है. दूसरा मैच ड्रॉ हो गया था. अगर पूरे दिन का खेल हो गया तो पाकिस्‍तान इस मैच को भी हार सकता है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : दिल्ली कैपिटल्स ने इस चैंपियन को बनाया गेंदबाजी कोच

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि 600 विकेट की दहलीज पर खड़े अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अन्य गेंदबाजों की लगातार मदद करते रहते हैं. सभी के लिए प्रेरणास्रोत हैं. इस 38 वर्षीय गेंदबाज ने इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन तक अपने विकेटों की संख्या 599 पर पहुंचा दी थी. अंतिम दिन एक विकेट हासिल करने पर वह 600 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज और कुल चौथे गेंदबाज बन जाएंगे. उनसे पहले मुथैया मुरलीधरन, शेन वार्न और अनिल कुंबले ही इस मुकाम पर पहुंचे हैं, लेकिन ये तीनों स्पिनर हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल के सभी कप्‍तानों की सैलरी और उनके रिकार्ड, जानिए यहां

कोच क्रिस सिल्वरवुड ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा कि हम सभी जिम्मी के रिकार्ड के बारे में जानते हैं. उम्मीद है कि वह इसे हासिल करने में सफल रहेगा. यह देखना शानदार होगा. वह सभी के लिए प्रेरणास्रोत हैं. 600 टेस्ट विकेट लाजवाब. उन्होंने कहा कि उसने इस मुकाम पर पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की और उसका यहां तक पहुंचना शानदार है. वह अन्य गेंदबाजों की लगातार मदद करते रहते हैं. इससे अच्छी बात क्या हो सकती है कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक गेंदबाज हमारी टीम में है और अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहा है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Schedule अभी तक क्‍यों नहीं आया और अब कब आएगा, जानिए यहां

जेम्‍स एंडरसन चौथे दिन ही 600 विकेट तक पहुंच जाते अगर विकेटकीपर जोस बटलर ने आसान कैच नहीं छोड़ा होता. क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि एक गेंदबाज के लिए यह निराशाजनक होता लेकिन आप यही कर सकते हैं कि वह काम करो जो आपके लिए जरूरी है. जिम्मी ने भी यही किया और उन्हें इसका इनाम भी मिला. कैच छूटने के बाद जिम्मी ने बहुत अच्छा व्यवहार किया. कोई भी कैच नहीं छोड़ना चाहता लेकिन यह निराशाजनक होता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली सीरीज में स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले सातवें गेंदबाज बने थे. सिल्वरवुड ने कहा, यह बहुत बड़ी उपलब्धि है. हमारे पास 500 से अधिक विकेट लेने वाले दो गेंदबाज हैं और जिम्मी का 600 विकेट के करीब पहुंचना शानदार है.

(इनपुट भाषा)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Aug 2020, 01:04:12 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.