logo-image

IPL 13 : दिल्ली कैपिटल्स ने इस चैंपियन को बनाया गेंदबाजी कोच

आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं. हालांकि खिलाड़ी अभी क्‍वारंटीन में हैं और इसी सप्‍ताह के आखिर में अपनी प्रैक्‍टिस शुरू करेंगे.

Updated on: 25 Aug 2020, 12:29 PM

New Delhi:

आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. सभी टीमें यूएई (IPL in UAE) पहुंच चुकी हैं. हालांकि खिलाड़ी अभी क्‍वारंटीन में हैं और इसी सप्‍ताह के आखिर में अपनी प्रैक्‍टिस शुरू करेंगे. इससे पहले आईपीएल फ्रेंचाइजियों (IPL Teams) ने अपनी तैयारी और भी तेज कर दी है. टीमों के साथ जो खिलाड़ी हैं, वे तो हैं ही, साथ ही कोच के तौर पर दुनिया भर के दिग्‍गजों को जोड़ने का काम भी लगातार किया जा रहा है. अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) ने अपने गेंदबाजी कोच के तौर पर रेयान हैरिस (Ryan Harris) को शामिल किया है. रेयान हैरिस इससे पहले भी आईपीएल के साथ जुड़े रहे हैं, दिल्‍ली के साथ करने का उनका यह पहला अनुभव होगा. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल के सभी कप्‍तानों की सैलरी और उनके रिकार्ड, जानिए यहां

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट से पहले मंगलवार को आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज रेयान हैरिस को अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है. अब करीब 40 साल के हो चुके रेयान हैरिस हमवतन जेम्स होप्स की जगह लेंगे. जेम्‍स होप्स ने 2018 और 2019 में कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाई थी, लेकिन इस बार निजी कारणों से टीम से नहीं जुड़ पाएंगे. रेयान हैरिस की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि मैं आईपीएल में वापसी करके खुश हूं. यह आईपीएल ट्राफी हासिल करने के फ्रेंचाइजी के लक्ष्य में मदद करने का बहुत बड़ा अवसर है. रेयान हैरिस ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के पास प्रभावशाली गेंदबाज हैं और मैं उनके साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं. हैरिस ने टेस्ट क्रिकेट में 113, वनडे में 44 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में चार विकेट लिए हैं. वह 2009 में आईपीएल जीतने वाली डेक्कन चार्जर्स टीम के सदस्य थे. चोटों के कारण उन्होंने 2015 में संन्यास ले लिया था. इसके बाद रेयान हैरिस आस्ट्रेलियाई टीम और बिग बैश टीम ब्रिस्बेन हीट के साथ गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा रहे थे. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Schedule अभी तक क्‍यों नहीं आया और अब कब आएगा, जानिए यहां

वह यहां तक कि आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं. रेयान हैरिस के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ में पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग, मोहम्मद कैफ, सैमुअल बद्री और विजय दहिया शामिल हैं. कोविड-19 महामारी के कारण इस बार आईपीएल भारत से बाहर खेला जाएगा.