logo-image

ENGvPAK : जल्‍दी शुरू होगा इंग्‍लैंड बनाम पाकिस्‍तान टेस्‍ट, जानिए समय

बारिश और खराब रोशनी के कारण इंग्लैंड और पाकिस्‍तान के बीच खेला गया दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया था. एजेस बाउल मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच में केवल 134.3 ओवरों का ही खेल संभव हो पाया था.

Updated on: 21 Aug 2020, 01:29 PM

New Delhi:

England Vs Pakistan Third Test : बारिश और खराब रोशनी के कारण इंग्लैंड (England) और पाकिस्‍तान (Pakistan) के बीच खेला गया दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया था. एजेस बाउल मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच में केवल 134.3 ओवरों का ही खेल संभव हो पाया था. हालांकि अब तीसरे और आखिरी टेस्‍ट की तैयारी की जा रही है. लेकिन अब दूसरे टेस्‍ट के अनुभवों को देखते हुए अब तीसरा टेस्‍ट जल्‍दी शुरू होगा, इसके लिए आपसी सहमति बन गई है. इंग्लैंड और पाकिस्तान ने खेल की शर्तों में बदलाव करने पर सहमति व्यक्त की है, जिसके तहत खराब मौसम के कारण शुक्रवार से एजेस बाउल पर होने वाला तीसरा टेस्ट मैच समय से पहले सुबह 10.30 बजे शुरू हो सकता है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : अजिंक्‍य रहाणे ने आईपीएल से पहले जारी की चेतावनी

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान में कहा कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड, (ईसीबी) और अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साथ सकारात्मक चर्चा के बाद, मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड और प्रसारण साझेदारों सहित स्‍टेक होल्‍डर्स के नेतृत्व में, ईसीबी और आईसीसी के आगे संशोधित समय के लिए सहमत हुए हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : UAE जाने से पहले भारतीय खिलाड़ी ने की सगाई, देखें शानदार तस्‍वीरें

बोर्ड ने कहा है कि इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों के कप्तानों और कोचों के साथ संशोधित शुरुआत समय पर सहमति हुई है और इसे सीरीज के अंतिम मैच में लागू किया जाएगा. इस बीच, इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए अपनी 14 सदस्यीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. इंग्लैंड की टीम ने पहला टेस्ट तीन विकेट से जीतकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी जबकि दूसरा टेस्ट बारिश और खराब रोशनी के कारण ड्रॉ हो गया था. जहां एक तरफ इंग्लैंड की टीम अपने घर में एक और सीरीज जीतना चाहेगी तो वहीं पाकिस्तान की टीम 2010 के बाद से इंग्लैंड में एक भी सीरीज नहीं हारी है और मेहमान टीम अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी. आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में इंग्लैंड इस समय तीसरे नंबर पर है जबकि पाकिस्तान 153 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर हैं. दो टेस्‍ट के बाद इंग्‍लैंड इस सीरीज में 1-0 से आगे है. यह दूसरा टेस्‍ट इसलिए भी महत्‍वपूर्ण है, क्‍योंकि अगर पाकिस्‍तान यह टेस्‍ट हारता है तो सीरीज तो हाथ से जाएगी ही, साथ ही अगर जीत भी जाता है तो भी उसके पास सीरीज केवल ड्रॉ कराने का ही मौका है.

यह भी पढ़ें ः Dream 11 IPL 2020 का नया लोगो जारी, क्‍या आपने देखा!

इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बन्र्?स, जोस बटलर, जैक क्रॉवले, सैम कुरैन, ओली पोप, डोम सिबली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जेम्स ब्रेससी, बेन फॉक्स, जैक लीच।