logo-image

ENGvIRE : मैच से पहले आयरलैंड ने दी इंग्‍लैंड को चेतावनी, जानिए कोच ने क्‍या कहा

आयरलैंड क्रिकेट टीम के कोच ग्राहम फोर्ड का मानना है कि तीन मैचों की वनडे सीरीज में दबाव इंग्लैंड पर ज्यादा होगा. फोर्ड ने साथ ही कहा कि उनकी टीम अपने दिन विश्व विजेता को कड़ी चुनौती दे सकती है.

Updated on: 30 Jul 2020, 09:00 AM

साउथैम्पटन :

England vs Ireland Series : आयरलैंड क्रिकेट टीम के आलराउंडर केविन ओ ब्रायन (Kevin O'Brien) का मानना है कि देश में क्रिकेट को अगले स्तर पर ले जाने की जिम्मेदारी अब युवाओं के कंधों पर है. 36 साल के आलराउंडर गुरुवार से इंग्लैंड के साथ शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच के लिए आयरलैंड की 14 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं. ओ ब्रायन ने 2011 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ ही 50 गेंदों पर शतकीय पारी खेलकर आयरलैंड को तीन विकेट से ऐतिहासिक जीत दिलाई थी.

यह भी पढ़ें ः आरपी सिंह ने की युवराज सिंह की तारीफ, जानिए क्‍या किया ट्विट

ओ ब्रायन ने क्रिकइंफो से कहा, अब इसे 10 साल हो रहे हैं. यह थोड़ा निराशाजनक है. यह स्पष्ट रूप से एक बहुत गर्व की बात है. इसके बारे में बात करने और सोचने से मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं. आयरलैंड के लिए तीन टेस्ट, 145 वनडे, 96 टी मैच खेल चुके ओ ब्रायन ने कहा, मेरे स्कोर चाहे दिखे हैं या नहीं, मुझे लगता है कि मैं अब एक बेहतर क्रिकेटर हूं. मैं अब पहले से कहीं ज्यादा अनुभवी हूं और मैं शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत हूं. उन्होंने कहा, एक जैसे उम्र के चार या पांच खिलाड़ी हैं. उनके लिए अपनी विरासत को लिखने और आयरिश क्रिकेट के अगले स्तर तक ले जाने का यह एक शानदार अवसर है.

यह भी पढ़ें ः World Cup Super League : आज से आगाज, जानिए किन टीमों के बीच होगा मैच

उधर आयरलैंड क्रिकेट टीम के कोच ग्राहम फोर्ड का मानना है कि तीन मैचों की वनडे सीरीज में दबाव इंग्लैंड पर ज्यादा होगा. फोर्ड ने साथ ही कहा कि उनकी टीम अपने दिन विश्व विजेता को कड़ी चुनौती दे सकती है. आयरलैंड ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें ः ENGvIRE : इंग्‍लैंड का पहला वन डे आज, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जोए रूट टीम से बाहर

फोर्ड ने बीबीसी से कहा, हमने मालाहाइड में खेले गए वनडे और लॉर्डस में खेले गए टेस्ट में बता दिया था कि हम इंग्लैंड को टक्कर दे सकते हैं. इंग्लैंड और आयरलैंड वनडे सीरीज के सभी मैच बायो सिक्योर वातावरण में साउथैम्पटन के एजेस बाउल में खेले जाएंगे. इंग्लैंड की टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं क्योंकि चयनकर्ताओं ने बेन स्टोक्स, जोए रूट, जोफ्रा आर्चर को आराम दिया है. फोर्ड ने कहा, हमें प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपनी बुनियादी चीजों को सही करना होगा. अगर वह हारते हैं तो उनकी काफी आलोचना होगी और उनके ऊपर दबाव होगा. दर्शकों का न होना हमारे लिए नुकसान की बात नहीं है और यह युवा खिलाड़ियों के लिए अच्छी बात हो सकती है. हमारे लिए कम लोगों के सामने खेलना नई बात नहीं है लेकिन इंग्लैंड के लिए यह एक मुद्दा हो सकता है. फोर्ड ने कहा, हां हर किसी के अंदर घबराहट है लेकिन हर कोई प्रेरित है और ऊर्जावान है. टीम में बहुत सारी नकारात्मकता है और मैं काफी खुश हूं. आयरलैंड टीम में एक परिवार की भावना है और यह आपको प्रतिस्पर्धी बनाने में काफी कारगार साबित होती है.