logo-image

ENGvIRE : इंग्‍लैंड का पहला वन डे आज, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जोए रूट टीम से बाहर

इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि आयरलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका देने से उन्हें भविष्य में T20 विश्व कप और 50 ओवर के विश्व कप को ध्यान में रखकर एक टीम बनाने में मदद मिलेगी.

Updated on: 30 Jul 2020, 07:50 AM

New Delhi:

World Cup Super League : इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने कहा है कि आयरलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका देने से उन्हें भविष्य में T20 विश्व कप (T20 World Cup) और 50 ओवर के विश्व कप को ध्यान में रखकर एक टीम बनाने में मदद मिलेगी. इयोन मोर्गन ने 2019 में अपने घर में इंग्लैंड को विश्व कप जिताया था. आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में इंग्लैंड की युवा टीम देखने को मिलेगी. चयनकर्ताओं ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes), जोफ्रा आर्चर (Joffra Archer) और जोए रूट (Joe Root) को आराम दिया और कुछ नए चेहरों को टीम में मौका दिया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : पहली बार आईपीएल में नाडा लेगी खिलाड़ियों के नमूने, जानिए क्‍या है प्‍लान

स्काई स्पोर्टस ने इयोन मोर्गन के हवाले से कहा, यह सीरीज शायद इस तथ्य के समान है कि हम नए खिलाड़ियों के साथ एक नई यात्रा की शुरुआत में हैं. हम एक ही जैसी योजनाओं को लागू करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अगले साल की तरह T20 विश्व कप और तीन साल के समय में 50 ओवर का क्रिकेट कैसा दिख सकता है, यह जानने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, इसलिए हमारा मुख्य ध्यान उन सभी खिलाड़ियों में से सर्वश्रेष्ठ को शामिल करना है, जो इसके लिए चुने गए हैं. हमें उम्मीद है कि यह उन खिलाड़ियों के लिए मौके बनाएंगे, जिससे हमें एक मजबूत टीम मिले. निर्णय लेने को लेकर पिछले चार साल काफी मुश्किल रहे हैं और मुझे लगता है कि जिस किसी को भी बाहर किया गया है, वह फैसला लेना कठिन था.

यह भी पढ़ें ः राफेल पहुंचे भारत, क्रिकेटर ने बताया पड़ोसी देश में आया 8.5 की तीव्रता का भूकंप, जानिए पूरा मामला

हाल ही में इंग्लैंड ने तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम घोषित की थी, जिसमें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉपले ने चार साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की. इयोन मोर्गन टीम के कप्तान जबकि मोईन अली उप कप्तान होंगे. तीन रिजर्व खिलाड़ियों की भी घोषणा की गई. टॉपले ने 10 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 16 विकेट चटकाए हैं लेकिन वह पिछली बार इंग्लैंड की ओर से 2016 T20 विश्व कप में खेले थे. वह अपनी पीठ की चोट से परेशान रहे जिसके कारण 2018 में उन्हें आपरेशन कराना पड़ा. वह पिछले साल ब्लास्ट प्रतियोगिता में ससेक्स के सबसे सफल गेंदबाज रहे.

यह भी पढ़ें ः युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के बारे में ट्विटर पर लिखी ऐसी बात, फैंस याद करने लगे छह छक्‍के

सैम बिलिंग्स, लियाम डॉसन और डेविड विली ने भी सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में वापसी की है जो खाली स्टेडियम में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में खेली जाएगी. पदार्पण का इंतजार कर रहे रिचर्ड ग्लीसन, लुईस ग्रेगरी और लियाम लिविंगस्टोन को रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल रहे जो रूट, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स और मार्क वुड के नाम पर विचार नहीं किया गया जबकि विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे जॉनी बेयरस्टॉ, टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय और जेम्स विन्स को टीम में शामिल किया गया है. टेस्ट सीरीज की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे जो डेनली को एकदिवसीय टीम में जगह मिली है.

(इनपुट भाषा)