News Nation Logo

दूसरे टेस्ट से पहले अजहर अली के बचाव में उतरे एथर्टन

पूर्व क्रिकेटर माइकल एथर्टन ने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच हारने के बाद आलोचकों के निशाने पर आए पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली का बचाव किया है. इंग्लैंड के हाथों मैनचेस्टर में पहला टेस्ट तीन विकेट हारने के बाद अजहर आलोचकों के निशाने पर आ गए थे.

IANS | Updated on: 12 Aug 2020, 05:31:03 PM
Mike Atherton

Michael Atherton (Photo Credit: फाइल फोटो)

साउथैम्पटन:

पूर्व क्रिकेटर माइकल एथर्टन (Michael Atherton) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहला टेस्ट मैच हारने के बाद आलोचकों के निशाने पर आए पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) का बचाव किया है. इंग्लैंड के हाथों मैनचेस्टर में पहला टेस्ट तीन विकेट हारने के बाद अजहर आलोचकों के निशाने पर आ गए थे. इस हार के कारण पाकिस्तान की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुकी है. दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट गुरुवार 13 अगस्त से यहां खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः CSK खिलाड़ियों की उम्र पर बालाजी ने दिया शानदार जवाब, आप भी जानिए

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर एथर्टन ने अजहर से आलोचनाओं पर ध्यान देने के बजाय इस हार से सकारात्मक चीजों पर ध्यान देने का अनुरोध किया है. क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, एथर्टन ने स्पोटर्स प्रस्तुतकर्ता जैनब अब्बास के साथ बातचीत के दौरान कहा, पहली बात तो यह है कि पाकिस्तान किस तरह से ऐसे मैच खेलेगा. जब आप इस तरह के मैच हार जाते हैं, तो ऐसा मैच जिसे आप जीतने की उम्मीद करते हैं, खेल के अंतिम समय ध्यान केंद्रित करना आसान है, जो अच्छा नहीं है. लेकिन अगर आप पूरे मैच को देखें तो पाकिस्तान ने बेहतरीन खेल खेला।"

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : पाकिस्‍तान के पास सीरीज बचाने का अब आखिरी मौका

उन्होंने कहा, " इसलिए मैं यह नहीं कहूंगा. अगर आप अजहर अली के प्रदर्शन पर ध्यान देने जा रहे हैं, तो यह मत भूलिए कि मैच के अधिकांश हिस्से में पाकिस्तान ने वास्तव में अच्छा किया. एक कप्तान के रूप में मैं इस बात पर ध्यान केंद्रित करूंगा. अगर मैं अजहर अली की जगह होता, तो मैं उन सभी अच्छी चीजों पर ध्यान केंद्रित कर रहा होता जोकि पाकिस्तान ने की और नकारात्मक चीजों पर बिल्कुल भी ध्यान केंद्रित नहीं किया।"

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले चैंपियन टीम के कोच को हुआ कोरोना, टीम बड़े संकट में

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा था कि पहले टेस्ट में हार पाकिस्तान टीम और फैंस के लिए काफी निराशाजनक थी. हार और जीत खेल का हिस्सा होते हैं लेकिन उनके हिसाब से पाकिस्तान टीम के कप्तान अजहर अली ने मैच के दौरान अनेक गलतियां की उसका नतीजा सबके सामने है. अकरम ने कप्तान असली की रणनीतियों पर सवाल किए थे और कहा था गेंदबाजों के साथ मिलकर अजहर अली ने नए बल्लेबाजों सके क्रीज पर आने के बाद कोई प्लान नहीं बनाया. अकरम ने ये भी कहा था कि पाक टीम डिफेंस करने चले गई थी जबकि पाक क्रिकेट को हमेशा से आक्रामक माना जाता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 05:25:52 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

ENG Vs PAK England