News Nation Logo
Banner

इंग्‍लैंड के खिलाड़ी ने कहा, IPL विश्व कप 2023 के लिए मददगार होगा, जानें कैसे

आईपीएल से देश के ही नहीं, बल्‍कि दुनियाभर के बल्‍लेबाजों को फायदा हो रहा है. टीम इंडिया में इस वक्‍त कई ऐसे खिलाड़ी खेल रहे हैं, जिन्‍होंने पहले आईपीएल खेला और अब बाद में टीम इंडिया में जगह बनाई और आज अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Aug 2020, 02:23:51 PM
Sam Billings

सैम बिलिंग्‍स Sam Billings (Photo Credit: आईएएनएस )

New Delhi:

आईपीएल से देश के ही नहीं, बल्‍कि दुनियाभर के बल्‍लेबाजों को फायदा हो रहा है. टीम इंडिया (Team India) में इस वक्‍त कई ऐसे खिलाड़ी खेल रहे हैं, जिन्‍होंने पहले आईपीएल (IPL) खेला और अब बाद में टीम इंडिया में जगह बनाई और आज अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं. कई विदेशी खिलाड़ी भी आईपीएल की तारीफ करते आए हैं, अब इंग्‍लैंड के शानदार खिलाड़ी सैम बिलिंग्‍स (Sam Billings) ने भी आईपीएल की तारीफ की है. सैम बिलिंग्स का मानना है कि इंग्लैंड की वनडे टीम काफी मजबूत है, लेकिन कहा कि भारत में आगामी दो विश्व कप में खेलने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के अनुभव से उन्हें काफी फायदा होगा. जो डेनली के पीठ में चोट लगने के बाद टीम में शामिल किए गए सैम बिलिंग्स ने गुरुवार को शुरुआती वनडे में नाबाद 67 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड को आयरलैंड पर छह विकेट से जीत दिलाई. भारत 2021 में T20 विश्व कप और 2023 में 50 ओवर के विश्व कप की मेजबानी करेगा. 

यह भी पढ़ें ः गौतम गंभीर ने बताई कोहली की सर्वश्रेष्‍ठ पारी, विराट ने बनाए थे 183 रन

सैम बिलिंग्स का मानना है कि उनकी स्पिन को बखूबी खेलने की काबिलियत से वह अच्छी स्थिति में होंगे. इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके सैम बिलिंग्स ने ‘स्काईस्पोर्ट्स’ से कहा, मुझे लगता है कि यह निश्चित रूप से ऐसी चीज है जिससे मैं अन्य खिलाड़ियों की तुलना में थोड़ा बेहतर हो सकता हूं. स्पिन के खिलाफ मेरे खेल में मुझे विभिन्न फ्रेंचाइजी के अनुभवों से फायदा मिला, विशेषकर आईपीएल में.

यह भी पढ़ें ः LPL : लंका प्रीमियर लीग में खेलेंगे इरफान पठान! जानिए क्‍या है रुकावट

उन्होंने कहा कि मुझे चेन्नई और दिल्ली में टर्निंग पिचों पर सफलता मिली. मुझे इस पर काम करते रहना होगा. वनडे प्रारूप हो या फिर टेस्ट मैच, उपमहाद्वीप में मुझे लगता है कि मैं अच्छा कर सकता हूं. अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं लंबे प्रारूप में अच्छा करना चाहूंगा. सैम बिलिंग्‍स ने 16 वनडे और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। लेकिन 2015 से पदार्पण करने के बाद वह इंग्लैंड की टीम में नियमित नहीं हो पाए हैं लेकिन जब आयरलैंड के खिलाफ अंतिम एकादश में उन्हें शामिल किया गया तो उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया.
आपको बता दें कि इंग्लैंड के बल्लेबाज जोए डेनले पीठ में चोट के कारण आयरलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को अपनी वेबसाइट पर एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 Big Update : RCB, CSK और MI को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी शुरुआती मैचों से बाहर!

इंग्लैंड ने गुरुवार को खेले गए पहले मैच में आयरलैंड को छह विकेट से हरा तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. इस मैच में डेविड विले ने पांच विकेट लिए थे और सैम बिलिंग्स ने नाबाद 67 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी. विले ने अपने वनडे करियर में पहली बार पांच विकेट लिए और इसके लिए वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए. सीरीज का दूसरा मैच एक अगस्त शनिवार यानी आज ही साउथैम्पटन के एजेस बाउल में ही खेला जाएगा. कोविड-19 के बीच यह पहली वनडे सीरीज है और इसी सीरीज के साथ आईसीसी विश्व कप सुपर लीग की शुरुआत हुई है. सीरीज के सभी मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे.

First Published : 01 Aug 2020, 02:21:29 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×