News Nation Logo
Banner

गौतम गंभीर ने बताई कोहली की सर्वश्रेष्‍ठ पारी, विराट ने बनाए थे 183 रन

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली इस वक्‍त दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं. वे शानदार बल्‍लेबाजी तो करते ही हैं, साथ ही उनकी फील्‍डिंग भी बेजोड़ होती है. यह आज की बात नहीं है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Aug 2020, 01:32:32 PM
virat gautam

virat gautam (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

टीम इंडिया (Team India) के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस वक्‍त दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं. वे शानदार बल्‍लेबाजी तो करते ही हैं, साथ ही उनकी फील्‍डिंग भी बेजोड़ होती है. यह आज की बात नहीं है. विराट कोहली (Virat Kohli) में असीम प्रतिभा और वे बहुत बड़े खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं, यह तो साल 2012 में ही पता चल गया था. उस साल उन्‍होंने अपने वन डे जीवन की एक ऐसी पारी खेल दी थी, जिसे आज भी याद किया जाता है. अब गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी विराट कोहली की उसी पारी को याद किया है और उसे विराट कोहली की सर्वश्रेष्‍ठ पारी करार दिया है. हालांकि आमतौर पर गौतम गंभीर विराट कोहली की आलोचना करने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने देते, लेकिन इस बार गौतम गंभीर ने विराट कोहली की खूब तारीफ की है. 

यह भी पढ़ें ः LPL : लंका प्रीमियर लीग में खेलेंगे इरफान पठान! जानिए क्‍या है रुकावट

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ 2012 एशिया कप में विराट कोहली की खेली गयी 183 रन की पारी को तीनों फॉर्मेट में भारतीय कप्तान विराट कोहली की सबसे शानदार पारी करार दिया. ढाका में जीत के लिए 330 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए विराट कोहली ने 148 गेंद की पारी में 22 चौके और एक छक्के की मदद से 183 रन बनाकर भारत को छह विकेट से जीत दिलाई थी. इस मैच में खाता खोलने में नाकाम रहे गौतम गंभीर ने कहा कि विराट कोहली ने तीनों प्रारूपों में कई अविश्वसनीय पारियां खेली हैं, लेकिन यह (183) हर दृष्टिकोण से उनकी सबसे शानदार पारी है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 13 Big Update : RCB, CSK और MI को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी शुरुआती मैचों से बाहर!

स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम बेस्ट ऑफ एशिया कप वाच एलोंग में पू्र्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर ने कहा, हम 330 का पीछा कर रहे थे और भारतीय टीम ने खाता खोले बगैर विकेट गंवा दिया था. उस समय वह इतना अनुभवी भी नहीं था और फिर 330 में से अकेले 183 रन बनाना बेहद ही खास था. उस मैच में पाकिस्तान के पास मोहम्मद हफीज, उमर गुल, एजाज चीमा, सईद अजमल, शाहिद अफरीदी और वहाब रियाज जैसे अनुभवी गेंदबाज थे. विराट कोहली ने पाकिस्तानी आक्रमण की घज्जियां उड़ा दी थी. गौतम गंभीर ने कहा, मुझे लगता है कि शायद यह (183) विराट कोहली की सबसे बड़ी पारी में से एक है.

(इनपुट भाषा)

First Published : 01 Aug 2020, 01:30:12 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×