logo-image

स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया पिता को अहम लिस्ट से बाहर, लगाया था जुर्माना

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चल रही है टेस्ट सीरीज में इंग्लिश गेंदबाज और हाल ही में टेस्ट में 500 विकेट लेने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड पर उमने पिता और टेस्ट मैच के रेफरी क्रिस ब्रॉड ने जुर्माना लगाया था,

Updated on: 12 Aug 2020, 03:19 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच चल रही है टेस्ट सीरीज में इंग्लिश गेंदबाज और हाल ही में टेस्ट में 500 विकेट लेने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) पर उमने पिता और टेस्ट मैच के रेफरी क्रिस ब्रॉड ने जुर्माना लगाया था, अब ब्रॉड ने मजाकिया लहजे में अपने पिता को लेकर जवाब दिया है.

ये भी पढ़ें: धोनी छोड़ सकते हैं चेन्नई का साथ, पढ़िए क्या है पूरा मामला

इंग्लैंड के प्रशंसक समहू बार्मी आर्मी ने ट्विटर पर लिखा स्टुअर्ट ब्रॉड को उनके पिता और मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने जुर्माना लगाया और डीमेरिट अंक सौंपा. लगता है कि हमें गाने के कुछ शब्द बदलने होंगे. इस पर ब्रॉड ने जवाब देते हुए लिखा कि उनके पिता इस क्रिसमस कार्ड और तोहफा देने वाले लोगों की लिस्ट अब बाहर हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : राहत इंदौरी के निधन से शिखर धवन दुखी, शेयर किया ये खास वीडियो

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया था. इंग्लैंड पहले टेस्ट को तीन विकेट से जीता था. रिपोर्ट के अनुसार स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने मैच में पाकिस्तान की दूसरी पारी के 46वें ओवर में पाकिस्तानी बल्लेबाज यासिर शाह को आउट करने के बाद अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 से पहले BCCI की टीम जाएगी दुबई, जानिए कब और क्‍यों

मैदानी अंपायर रिचर्ड केटलब्रो और रिचर्ड इलिंग्वर्थ, थर्ड अंपायर माइकल गॉफ और फोर्थ अंपायर स्टीव ओ'हैगुनेस ने ब्रॉड पर यह आरोप लगाया, जिसको उन्होंने स्वीकार कर लिया था. आईसीसी की आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के मामले में स्‍टुअर्ट ब्रॉड के खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया है, जोकि 24 महीने के अंदर उनका यह तीसरा डिमेरिट अंक है. इससे पहले, 19 अगस्त 2018 को भारत के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में तीसरे टेस्ट में और इस साल 27 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वांडर्स में उन्हें डिमेरिट अंक दिया गया था. टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट 13 अगस्त से शुरु होने वाला है. पाकिस्तान की हार के बाद कई पाक दिग्गज बोल चुके हैं कि टीम वापसी कर सकती है. बता दें कि ऑलराउंड बेन स्टोक्स पहले ही सीरीज के बचे 2 मैच से नीजी कारणों से बाहर हो चुके हैं

(इनुपट एजेंसी)