logo-image

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा, बड़े प्लेयर की हुई वापसी

टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट 21 अगस्त से खेला जाएगा उसके बाद इंग्लैंड 3 टी-20 मैच में पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगा. टी-20 सीरीज को देखते हुए इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 19 Aug 2020, 02:44 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England Cricket) क्रिकेट टीम इस वक्त पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है जिसमें इंग्लिश टीम में 1-0 की बढ़त हासिल की. पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने 3 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया था जबकि दूसरा टेस्ट बारिश के भेंट चढ़ गया. टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट 21 अगस्त से खेला जाएगा उसके बाद इंग्लैंड 3 टी-20 मैच में पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगा. टी-20 सीरीज को देखते हुए इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्‍तान के खराब प्रदर्शन के बाद भी कोच मिसबाह उल हक खुश

इस इंग्लिश टीम के पुरानों के बदले नए खिलाड़ियों को जगह दी गई है. जो रूट, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, सैम करन, मार्क वुड और जोस बटलर जैसे टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को टी20 टीम में शामिल ना कर उन्हें आराम देने का फैसला किया है. पाकिस्तान से पहले आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड ने वनडे सीरीज खेली थी जिसमें 2-1 से जीत मिली थी. उसी सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले डेविड विली की इंग्लैंड टी20 टीम में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें ः Dream 11 के साथ आगे भी जारी रह सकता है IPL और BCCI का रिश्‍ता, जानिए क्‍या हैं दो विकल्‍प

बेन स्टोक्स जो व्यक्तिगत कारणों से न्यूजीलैंड गए थे उन्हें इस सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया. इंग्लैंड के चयनकर्ता ने कहा कि जो खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बायो सिक्योर बबल का हिस्सा हैं उन्हें टी20 टीम में जगह नहीं मिली है. वो चाहते हैं कि जो खिलाड़ी कई फॉर्मेट एक साथ खेलते हैं उन्हें थोड़ा आराम मिले और वे रिफ्रेश महसूस करें. आपको बता दें कि 28 अगस्त से 3 मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन होगा. सभी मुकाबले मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले जाएंगे. इसके इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है जिसमें 3 टी20 और 3 वनडे है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 सितंबर से इंग्लैंड की सीरीज का आगाज होगा.

यह भी पढ़ें ः Reliance Jio Special Offer : फ्री में देख पाएंगे IPL 2020 के मैच

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम कुछ इस प्रकार है: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोनाथन बेयरेस्टो, टॉम करन, जो डेन्ली, लुइस ग्रेगरी, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, क्रिस जॉर्डन, साकिब महमूद, डेविड मलान, आदिल रशीद, जेसन रॉय और डेविड विली